MP NEWS- गुना के चौराहे पर पंचायत सचिव गिरफ्तार, लोकायुक्त की कार्रवाई

ग्वालियर।
लोकायुक्त पुलिस ने गुना जिले में कार्रवाई करते हुए ग्राम पंचायत के सचिव देवनारायण शर्मा को हनुमान चौराहे पर गिरफ्तार किया है। लोकायुक्त पुलिस का दावा है कि पंचायत सचिव, ठेकेदार से रिश्वत ले रहा था, उसी समय रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया। बरेली चौराहे पर हुई कार्रवाई से काफी भीड़ लग गई थी और जाम की स्थिति बन गई थी।

रिश्वत नहीं मिली तो 8 महीने तक पेमेंट रोक कर रखा: शिकायतकर्ता

लोकायुक्त टीआई ब्रजमोहन सिंह नरवरिया ने बताया कि जल जीवन मिशन के तहत ग्राम पंचायत गोपालपुर में पाइप लाइन बिछाने का कार्य करने वाले ठेकेदार अरशद खान ने शिकायत की थी कि उसका ₹1000000 का बिल पास करने करने के बदले में गुना जनपद की गोपालपुर टकटैया पंचायत में पदस्थ सचिव देव नारायण शर्मा ने 5 प्रतिशत यानि 50 हजार रुपए की मांग की थी। पंचायत सचिव ने रिश्वत ना मिलने पर पिछले 8 महीने से पेमेंट रोक रखा था। 

दिनांक 21 फरवरी 2022 को ठेकेदार अरशद खान ने लोकायुक्त पुलिस ग्वालियर आ कर शिकायत की। शिकायत की पुष्टि के लिए प्रमाण उपलब्ध कराए। लोकायुक्त पुलिस ने ग्राम पंचायत के सचिव को ट्रैप करने के लिए प्लान बनाया। प्लान के तहत ठेकेदार ने रिश्वत की रकम में मोलभाव किया। 40000 रुपए में डील फाइनल हो गई। हनुमान चौराहे पर जैसे ही ठेकेदार अरशद खान ने ग्राम पंचायत सचिव देवनारायण शर्मा को लोकायुक्त द्वारा केमिकल लगाए गए नोट दिए, मौके पर मौजूद टीम ने पंचायत सचिव को पकड़ लिया। 

वही चौराहे पर सबके सामने गिरफ्तारी और जब्ती की कार्रवाई की गई। लोकायुक्त पुलिस ने ग्राम पंचायत सचिव देवनारायण शर्मा के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया है। ग्वालियर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया GWALIOR NEWS पर क्लिक करें.