GWALIOR MELA NEWS- गर्मियों की छुट्टी में मेला लगेगा, कार्रवाई शुरू

ग्वालियर।
मध्य प्रदेश का देश भर में प्रसिद्ध ग्वालियर व्यापार मेला अब गर्मियों की छुट्टी में लगेगा। इसके लिए कार्रवाई शुरू हो गई है। ग्वालियर मेला व्यापारी संघ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया एवं केंद्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर को पत्र लिख दिया है।

व्यापारी संघ का कहना है कि सिंधिया परिवार द्वारा करीब एक सदी पूर्व आरंभ किए गए व्यापार मेले की गौरवशाली परंपरा किसी भी सूरत में टूटनी नहीं चाहिए। कोरोना की तीसरी लहर बीत चुकी है। जनजीवन अब पटरी पर लौट आया है। नई गाइडलाइन में मेलों पर से प्रतिबंध भी हटा लिया गया है, लिहाजा ग्वालियर मेला लगाने में अब कोई व्यवधान नहीं है। मेला व्यापारी संघ के अध्यक्ष महेंद्र भदकारिया एवं वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनिल पुनियानी ने अप्रैल माह में मेला लगाए जाने का आग्रह करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया एवं केंद्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर को पत्र लिखा है। व्यापारीयों का कहना है कि अप्रैल तक बच्चों की परीक्षाएं खत्म होने के साथ गर्मियों की छुटि्टयां शुरू हो जाएंगी। 

इस अवधि में चुनाव जैसा कोई राजनीतिक आयोजन भी नहीं है। अब से पहले भी ग्वालियर व्यापार मेला प्राधिकरण ग्रीष्मकालीन मेला लगा चुका है। 15 अप्रैल 15 जून तक 60 दिवसीय ग्रीष्मकालीन मेला लगाकर परंपरा को बनाए रखा जा सकता है। व्यापारी संघ के पदाधिकारियों का कहना है कि ग्रीष्मकालीन मेले में आटोमोबाइल सेक्टर भी अनिवार्य रूप से लगाकर वाहनों की खरीद पर आरटीओ टैक्स में पूर्वानुसार छूट दी जाए ताकि। कोरोना की मार झेल चुके आटोमोबाइल व्यापारियों और वाहन खरीदने के इच्छुक सैलानियों को कुछ राहत मील सके। ग्वालियर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया GWALIOR NEWS पर क्लिक करें.