SGSITS INDORE- ऑनलाइन परीक्षा की घोषणा, मॉक टेस्ट 4 फरवरी से

इंदौर
। जहां एक और देवी अहिल्या विश्वविद्यालय द्वारा भारी विरोध के बावजूद ऑफलाइन परीक्षाएं करवाई जा रही हैं वहीं दूसरी ओर श्री गोविंदराम सेकसरिया प्रौद्योगिकी एवं विज्ञान संस्थान ऑनलाइन परीक्षा की घोषणा कर दी है। उल्लेखनीय है कि इंदौर में कोरोनावायरस की संक्रमण दर 20% के आसपास पहुंच गई है। 

SGSITS INDORE मॉक टेस्ट की तारीख घोषित

SGSITS की ओर से स्टूडेंट्स को सूचित किया गया है कि परीक्षाएं लेने के पहले दो दिन माक टेस्ट लेगा ताकि विद्यार्थियों को परीक्षा देने में किसी तरह की कोई परेशानी न आए।पहला माक टेस्ट 4 फरवरी को सुबह 11.30 से दोपहर 12 बजे के बीच होगा। दूसरा माक टेस्ट 5 फरवरी को सुबह 11.30 से दोपहर 12 बजे के बीच होगा। 

SGSITS INDORE ऑनलाइन परीक्षाओं की तारीख

इसके बाद 8 फरवरी से नियमित आनलाइन परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। बीटेक के साथ ही बैचलर आफ फार्मेसी और मास्टर आफ फार्मेसी, एमसीए और एमएससी की परीक्षाएं भी 8 फरवरी से ही शुरू होंगी। 4 और 5 फरवरी को माक टेस्ट आयोजित किया जाएगा। 

हम तो ऑफलाइन भी करवा सकते थे लेकिन रिस्क नहीं ले सकते: डायरेक्टर SGSITS INDORE 

संस्थान के निदेशक डा. राकेश सक्सेना का कहना है कि जिस तरह से कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ रही है, उससे आनलाइन परीक्षाएं करवाना ही सही है। हम विद्यार्थियों की सुरक्षा को लेकर किसी तरह की लापरवाही नहीं करना चाहते। हमारा संस्थान आटोनोमस है और हम सीमित संख्या में विद्यार्थियों को बुलाकर आफलाइन परीक्षाएं करवा सकते थे, लेकिन इसमें रिस्क है। कोरोना के कारण तीन वर्ष में संस्थान ने कई अनुभवी प्रोफेसरों को खोया है। ऐसे में हमने प्रोफेसरों के लिए भी घर से आनलाइन कक्षाएं लेने की व्यवस्था की है। कोरोना महामारी में हम पहले भी सफलतापूर्वक ओपन बुक आनलाइन आयोजित करवा चुके हैं। इंदौर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया indore news पर क्लिक करें.