BHOPAL NEWS- बिजली कंपनी के कर्मचारी हड़ताल पर, सैलरी, EPF और बोनस कुछ नहीं मिला

भोपाल
। आउट सोर्स कंपनियां अब सिरदर्द बनती जा रही हैं। एक तरफ कर्मचारियों को प्रताड़ित किया जा रहा है तो दूसरी तरफ कर्मचारियों की हड़ताल के कारण व्यवस्थाएं प्रभावित हो रही है। राजधानी भोपाल में 1500 आउट सोर्स कर्मचारी हड़ताल पर चले गए। 

हड़ताली कर्मचारियों ने बताया कि मैसर्स ओरियन सिक्योरिटी सॉल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड द्वारा माह दिसंबर 2021 का वेतन एवं बोनस का भुगतान जो दिनांक 10 जनवरी 2022 तक प्राप्त हो जाना चाहिए था। आज दिनांक 24 जनवरी 2022 तक प्राप्त नहीं हुआ है। कर्मचारियों ने बताया कि कंपनी का भोपाल स्थित ऑफिस बंद है और उसके अधिकारियों के मोबाइल फोन भी बंद आ रहे हैं। हड़ताली कर्मचारियों का कहना है कि कंपनी हमेशा देरी से वेतन भुगतान करती है। सिस्टम को ठीक करने के लिए कई बार निवेदन किया और ज्ञापन दिए परंतु कोई सुनवाई नहीं हुई इसलिए हड़ताल कर रहे हैं। 

हड़ताली कर्मचारियों ने बताया कि केवल वेतन ही नहीं बल्कि कर्मचारियों के EPF और ESIC का पैसा भी समय पर जमा नहीं किया जाता। महा अक्टूबर 2021 से लेकर अब तक कंपनी द्वारा अंशदान जमा नहीं किया गया है। कर्मचारियों का कहना है कि जब तक उनकी समस्याओं का स्थाई समाधान नहीं हो जाता तब तक हमारा विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा। भोपाल की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया bhopal news पर क्लिक करें.