MPPEB NEWS- पेपर लीक करने वाली परीक्षा एजेंसी टर्मिनेट

भोपाल
। Professional Examination Board, Bhopal ने किसान कल्याण एवं कृषि विभाग की भर्ती परीक्षा में पेपर लीक होने के लिए परीक्षा एजेंसी NSEIT Limited को जिम्मेदार मानते हुए टर्मिनेट कर दिया है। एमपी पीईबी की तरफ से बताया गया है कि सिर्फ कृषि अधिकारी भर्ती परीक्षा ही नहीं बल्कि पैरामेडिकल नर्सेज भर्ती परीक्षा में भी पेपर आउट हो गया था। 

कृषि विस्तार एवं कृषि विकास अधिकारी की भर्ती परीक्षा में एक परीक्षा केंद्र के कुछ विद्यार्थियों के समान अंक आने के कारण विवाद शुरू हुआ था। मामले की जांच कराई गई और गड़बड़ी पाए जाने पर पेपर निरस्त कर दिया गया था। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड की ओर से MP State Electronics Development Corporation Ltd द्वारा मामले की जांच की गई। जिसके परिणाम स्वरूप परीक्षा एजेंसी को दोषी पाते हुए टर्मिनेट कर दिया गया। 

NSEIT Limited की सेवाएं टर्मिनेट, MPPEB ने गोपनीयता भंग की दोषी बताया 

MPSEDC ने अपनी इन्वेस्टिगेशन रिपोर्ट में बताया है कि दिनांक 11 फरवरी 2021 को होने वाली परीक्षा का पेपर दिनांक 10 फरवरी को पीईबी कंट्रोलर की आईडी पासवर्ड यूज़ करते हुए परीक्षा शाखा के कॉन्फिडेंशियल रूम के बाहर डाउनलोड किया गया था। यह एक गंभीर अपराध है। इसके कारण गोपनीयता भंग हुई। रिपोर्ट में बताया गया है कि पैरामेडिकल नर्सेज भर्ती परीक्षा में पूनम नाम की आईडी से पेपर का पूरा सेट डाउनलोड किया गया था। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें.