MP NEWS- शिक्षक भर्ती में विसंगति के खिलाफ शिक्षा मंत्री के बंगले पर धरना

भोपाल
। आज दिनांक 7 दिसंबर को चयनित शिक्षकों ने डीपीआई और शिक्षा मंत्री के बंगले पर धरना दिया। प्रदर्शनकारियों को लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा की गई शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया पर आपत्ति है। उनका कहना है कि नियुक्ति की पहली सूची में बहुत सारी विसंगतियां हैं। इन्हें दूर करना होगा।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि शिक्षक भर्ती 2018 लगातार नए आयाम लिखती जा रही है 3 साल बाद भी सरकार वह डीपीआई शिक्षक भर्ती प्रक्रिया पूरी नहीं कर पा रही है। 12043 पदों पर जो पहली सूची जारी की गई थी उसमें बहुत सारी विसंगतियां हैं। नियम के अनुसार अनरिजर्व्ड के पद पूरे भरे जाने चाहिए लेकिन अभी भी बहुत सारे पद खाली है। इसके अलावा अंतिम चयन सूची प्रोविजनल चयन सूची और प्रोविजनल मीटिंग सूची को मिलाकर बनना था। 

डीपीआई अधिकारी कामना आचार्य ने काफी गोलमोल बात की उन्होंने आचार संहिता, ओबीसी आरक्षण एवं लिस्ट की वैधता पर सवाल उठाया। लगातार तीन साल से डीपीआई के अधिकारी और मुख्यमंत्री जी, चयनित शिक्षकों को मूर्ख बना रहे हैं, क्योंकि मुख्यमंत्री जी दावा कर चुके हैं कि उन्होंने 30000 चयनित शिक्षकों को नियुक्ति दे दिए जो कि बिल्कुल भी सफेद झूठ है। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP NEWS पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here