GWALIOR MELA ऐतिहासिक होगा, उत्साहित व्यापारियों की तैयारियां तेज

ग्वालियर
। इस साल का ग्वालियर व्यापार मेला ऐतिहासिक होगा। मेले से जुड़े व्यापारी काफी उत्साहित हैं और मेले के संदर्भ में उन्होंने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। व्यापारियों का उत्साह इसलिए भी बढ़ गया है क्योंकि सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कोरोनावायरस से संबंधित सभी प्रतिबंध हटा लिए हैं।

उल्लेखनीय है कि ग्वालियर व्यापार मेला ग्वालियर में आयोजित किया जाने वाला उत्तर भारत में एक बड़ा व्यापार मेला है। इसकी शुरुआत 1905 में ग्वालियर के तत्कालीन राजा, महाराज माधोराव सिंधिया ने की थी। आज यह एशिया का सबसे बड़ा व्यापार मेला है। परिवहन विभाग द्वारा इस मेले में विशेष छूट दी जाती है इसके कारण ऑटोमोबाइल सेक्टर के कई नए मॉडल लांच किए जाते हैं। 

GWALIOR MELA के कारण पूरे मध्यप्रदेश में व्यापार होता है 

ग्वालियर व्यापार मेले के कारण पूरे मध्यप्रदेश में व्यापार बढ़ जाता है। सरकार द्वारा जो डिस्काउंट दिए जाते हैं, मध्य प्रदेश के दूसरे जिलों में कंपनी द्वारा वही डिस्काउंट एप्लीकेबल कर दिए जाते हैं। लोग मध्य प्रदेश के दूसरे कोने में बैठकर ग्वालियर व्यापार मेले से खरीदारी करते हैं। यह एक प्रकार की नेटवर्क शॉपिंग है, जिसकी सुविधा कंपनियों द्वारा उपलब्ध कराई जाती है। ग्वालियर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया GWALIOR NEWS पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here