BREAKING NEWS- पेट्रोल ₹5 और डीजल से ₹10 सस्ता हुआ, महंगाई घटेगी

भोपाल
। भारत सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी घटा दी है। इसके कारण पेट्रोल ₹5 और डीजल ₹10 सस्ता हो गया। दीपावली से पहले आम नागरिकों के लिए यह एक राहत भरी खबर है क्योंकि मध्यप्रदेश में पेट्रोल ₹120 लीटर पहुंच गया है। 

शिवराज सिंह सरकार पर टैक्स कम करने का दबाव 

केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल एवं डीजल पर एक्साइज ड्यूटी कम कर देने के बाद मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार पर टैक्स कम करने का दबाव बढ़ गया है। याद दिलाना जरूरी है कि मध्य प्रदेश में पेट्रोल एवं डीजल पर सबसे ज्यादा टैक्स वसूला जा रहा है। पेट्रोल पर शासन द्वारा निर्धारित टैक्स के अलावा अतिरिक्त टैक्स भी वसूला जा रहा है।

केंद्र ने राज्यों से कहा वेट टैक्स कम कीजिए

सरकारी सूत्रों ने बताया कि डीज़ल पर एक्साइज ड्यूटी में कमी पेट्रोल की तुलना में दोगुनी होगी और आगामी रबी सीजन के दौरान किसानों को बढ़ावा मिलेगा। केंद्र सरकार ने राज्यों से उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए पेट्रोल और डीज़ल पर वैट कम करने का आग्रह किया। 

डीजल ₹10 सस्ता इसलिए महंगाई घटेगी

डीजल के दाम में वृद्धि के कारण महंगाई आसमान छूने लगी थी। व्यापारियों का कहना था कि ट्रांसपोर्टेशन लगातार महंगा होता जा रहा है, इसलिए दाम बढ़ाने पड़ रहे हैं। अब जबकि डीजल पर ₹10 मूल्य कम हो गया है। ट्रांसपोर्टेशन सस्ता हो जाएगा और महंगाई में थोड़ी राहत मिलेगी।  मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP NEWS पर क्लिक करें



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here