मेडिकल ऑफिसर, बीआरसी और पटवारी सस्पेंड, 5 बीआरसी का सस्पेंशन प्रपोजल - MP EMPLOYEE NEWS

भोपाल
। मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले में भ्रष्टाचार के आरोप में मेडिकल ऑफिसर को सस्पेंड कर दिया गया। स्कूलों में राजनीतिक गतिविधि की अनुमति देने वाले एक व्यक्ति को सस्पेंड कर दिया गया जबकि 5:00 बीआरसी को सस्पेंड करने के लिए प्रस्ताव भेजा गया। शुद्धीकरण पखवाड़ा में लापरवाही के कारण पटवारी को सस्पेंड कर दिया गया। 

बड़वानी में मेडिकल ऑफिसर डॉ रितु खन्ना सस्पेंड

बड़वानी। अपर संचालक स्वास्थ्य सेवाएं मध्यप्रदेश ने जिला चिकित्सालय बड़वानी में पदस्थ मेडिकल ऑफिसर डॉ रितु खन्ना को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। ज्ञातव्य है कि कलेक्टर श्री शिवराज सिंह वर्मा ने स्वास्थ आयुक्त मध्य प्रदेश को  डॉ. रितु खन्ना के विरूद्ध प्रस्ताव भेजा था, कि जिला चिकित्सालय बड़वानी में पदस्थ मेडिकल ऑफिसर डॉ रितु खन्ना अपने पदेन दायित्वों के निर्वहन में अनियमितता बरत कर उसका दुरुपयोग करती है। साथ ही अवैधानिक रूप से रुपयों का लेनदेन करने में डॉ रितु खन्ना की भूमिका संदिग्ध पाई गईं है। कलेक्टर के प्रस्ताव के आधार पर अपर संचालक संचालनालय स्वास्थ्य सेवाओं द्वारा डॉ रितु खन्ना को निलंबित कर दिया गया है। 

बड़वानी में 1 बीआरसी सस्पेंड, 5 का सस्पेंशन प्रपोजल, 97 जन शिक्षकों को नोटिस

बड़वानी कलेक्टर श्री शिवराजसिंह वर्मा ने जिले के शिक्षण संस्थानों में तथाकथित दबाव के माध्यम से खेल सामग्री का वितरण कराने के आरोप में विकासखण्ड बड़वानी के बीआरसी शैलेन्द्र जाधव को जहां तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। वही शेष 5 बीआरसी पाटी के बीआरसी प्रफुल्ल पुरोहित, राजपुर एवं ठीकरी के बीआरसी राजेश मालवीय, सेंधवा के बीआरसी राजाराम भालसे, पानसेमल के बीआरसी संतोष पंवार, निवाली के बीआरसी बलसिंग चौहान के निलंबन का प्रस्ताव इन्दौर संभागीय आयुक्त को भेजा गया है। वही जिले के समस्त 97 जनशिक्षकों को भी शोकाज नोटिस जारी कर, समय सीमा में उत्तर चाहा गया है। अन्यथा की स्थिति में कठोर कार्यवाही करने की चेतावनी दी गई है। 

छतरपुर में पटवारी हल्का सोरखी लक्ष्मीकान्त कोरी निलंबित

छतरपुर। अनुविभागीय अधिकारी बड़ामलहरा विकास कुमान आनंद ने बताया कि शासन राजस्व विभाग द्वारा भू-अभिलेख शुद्धिकरण पखवाड़ा अंतर्गत कार्य किया जा रहा है। उक्त कार्य के संबंध में 20 नवम्बर को समस्त पटवारियों एवं राजस्व निरीक्षकों की तहसील घुवारा में एसडीएम द्वारा ली गई। बैठक में पटवारी हल्का सोरखी लक्ष्मीकान्त कोरी अनुपस्थित रहे। उनके द्वारा शासन के महत्वपूर्ण कार्य रिकार्ड शुद्धिकरण अभियान में कोई रूची नही ली जा रही है। इनको पूर्व में भी लापरवाही बरतने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था। मुख्यालय से अनुपस्थित रहने एवं वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशों की अव्हेलना करने एवं बार बार हिदायत देने पर भी हल्कान्तर्गत भू-अभिलेख शुद्धिकरण का कार्य न करने से आपके हल्का की प्रगति रिपोर्ट शून्य है। अतः म.प्र. सिविल सेवा (वर्गीकरण नियंत्रण एवं अपील नियम 1966) के नियम 9(2)(क) के तहत एकपक्षीय कार्यवाही करते हुये लक्ष्मीकान्त कोरी पटवारी हल्का नम्बर 26 सोरखी राजस्व निरीक्षक मण्डल भगवां, तहसील घुवारा को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है।  मध्यप्रदेश कर्मचारियों की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP Employee news पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here