मध्य प्रदेश पंचायत चुनाव- 2 जिलों में नोडल अधिकारियों की नियुक्ति - MP NEWS

भोपाल
। मध्य प्रदेश में त्रि-स्तरीय पंचायतों के आम निर्वाचन 2021 के लिए प्रशासनिक स्तर पर तैयारियां शुरू हो गई है। मध्यप्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार सभी जिलों में नोडल अधिकारियों की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू हो गई है। सबसे पहले विदिशा एवं सागर में चुनाव के लिए नोडल अधिकारियों की नियुक्ति की गई।

मतदाता जागरूकता अभियान की तैयारियां पूरी 

राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदाताओं में जागरूकता के लिए अभियान की तैयारियां पूरी हो गई है। सभी जिलों में नोडल अधिकारी के सहायक नोडल अधिकारी अपने अपने स्तर पर समय-समय पर संपादित की गई मतदाता जागरूकता अभियान (सेंस) की गतिविधियों एवं परिसर दूत की गई नियुक्ति तथा व्यापक प्रचार प्रसार से संबंधित गतिविधियों की जानकारी फोटोग्राफ्स सहित आयोग की साइट पर अपलोड करते हुए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन कार्यालय में प्रेषित करना सुनिश्चित करेंगे।

उपचुनाव के तत्काल बाद त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव शुरू होंगे 

निर्वाचन आयोग के सूत्रों का कहना है कि मध्य प्रदेश में लोकसभा एवं विधानसभा उपचुनाव के तत्काल बाद त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव शुरू हो जाएंगे। निर्वाचन आयुक्त ने पिछले दिनों वीडियो कांफ्रेंस के जरिए मध्य प्रदेश के सभी कलेक्टरों को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए आवश्यक आरक्षण प्रक्रिया पूरी करने के निर्देश दिए हैं।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here