Loading...    
   


REWA में तीन लाख की कोरोना वैक्सीन - MP NEWS

भोपाल।
सरकार हर मामले में जनता को जिम्मेदार बताती है जबकि असलियत यह है कि सरकार अपने सरकारी कर्मचारियों तक को जागरूक नहीं कर पाई है। मध्य प्रदेश के रीवा शहर में SAF बटालियन में तैनात कांस्टेबल शत्रुघ्न पटेल को कोरोनावायरस वैक्सीन का दूसरा डोज 300000 रुपए का पड़ा। उनके मोबाइल पर पहले SMS आया, फिर लिंक आई और बताने की जरूरत नहीं कि लिंक क्लिक करते ही बैंक अकाउंट की सफाई हो गई।

पीड़ित कांस्टेबल ने इसकी शिकायत संबंधित बैंक में की है और रीवा साइबर सेल में मामला दर्ज करवाया है लेकिन अन्य मामलों की तरह इस मामले में भी साईं बैठक का पता नहीं चल पाया है। इतना जरूर हुआ है कि रीवा पुलिस ने भोपाल पुलिस हेडक्वार्टर को और भोपाल पुलिस हेडक्वार्टर ने सभी जिलों के एसपी को पत्र लिखकर अलर्ट किया है कि इस तरह के एसएमएस पर विश्वास ना करें और किसी भी अज्ञात लिंक पर क्लिक ना करें।

रीवा साइबर सेल के प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि एक कांस्टेबल के खाते से रुपए निकलने की शिकायत आई थी, जिसकी खोजबीन की जा रही है। ऑनलाइन फ्रॉड से अनजान कांस्टेबल से साइबर ठगों ने सभी प्रकार की जानकारी ली होगी, जिसे उसने शेयर कर दिया। इसके चलते उसके बैंक खाते से करीब 3 लाख रुपए ट्रांसफर हो गए। यहां का साइबर सेल थाना जबलपुर लगता है, जैसे ही आगे की जानकारी आएगी दी जाएगी। हमारी अपील है कि सभी लोग साइबर क्राइम की घटनाओं से सर्तक रहें, किसी भी लिंक पर क्लिक न करें।

18 मार्च को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here