Loading...    
   


GWALIOR कंपू से वीडियोकोच बसें नहीं चलेंगी, बस स्टेंड शिफ्ट, जो खड़ी मिलीं, सबके चालान बने - MP NEWS

ग्वालियर।
 कंपू क्षेत्र में रात में सडक़ पर अघोषित स्टैंड बनाकर सवारी भरने वाली 19 वीडियो कोच बसें शनिवार को झांसी रोड स्थित बस स्टैंड से संचालित की गईं। ट्रैफिक पुलिस और नगर निगम ने बसें शिफ्ट करने के लिए ऑपरेटरों को 1 जनवरी तक का समय दिया गया था। हालांकि इस दौरान पांच बसें सडक़ पर खड़ीं मिलीं इसलिए उनके चालान बनाए गए।

उधर, बसों के स्टैंड पर पहुंचने के बाद भी कंपू में जाम की समस्या खत्म नहीं हुई है। कंपू स्थित निर्माणाधीन मल्टीलेवल पार्किंग के पास अघोषित टैक्सी स्टैंड के कारण यहां जाम के हालात बन रहे हैं। इसे हटाने पर ही कंपू क्षेत्र का यह व्यस्ततम मार्ग जाम की समस्या से मुक्त हो सकेगा।

इस मामले में ट्रैफिक डीएसपी नरेश अन्नोटिया का कहना है कि कंपू क्षेत्र में खड़ी होने वालीं वीडियोकोच बसों को झांसी रोड स्थित स्टैंड पर शिफ्ट कर दिया गया है। शनिवार रात तक इस क्षेत्र में निगरानी और चालान कर बसों के शिफ्टिंग की कार्रवाई की। आगे भी नियमित निगरानी कर कार्रवाई की जाएगी। सडक़ पर खड़ी होने वाली कार और टैक्सी के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

निजी बसें और टैक्सी सडक़ पर खड़ीं की जा रहीं

नेहरू पार्क के पास निर्माणाधीन मल्टीलेवल पार्किंग के पास टैक्सी ऑपरेटरों ने अघोषित स्टैंड बना लिया है। यहां तिराहे से सुलभ शौचालय के पास तक लगभग 20 कार टैक्सी सडक़ घेरकर हर समय खड़ी रहती हैं। सुलभ शौचालय के पास चार निजी बसें भी खड़ी की जाती हैं। मल्टीलेवल पार्किंग में टैक्सी खड़ी करने की सुविधा शुरू करने से यहां स्थिति में सुधार संभव है। ट्रैफिक पुलिस इस टैक्सी स्टैंड को हटाने की कार्रवाई करेगी।

पांच बसों के चालान बनाए

डीएसपी नरेश अन्नोटिया ने कटोराताल व हनुमान सिनेमा के पास पहुंचकर 5 बसों के चालान किए। इसके बाद सभी बसें स्टैंड पर पहुंच गई। डीएसपी ने शाम से रात तक क्षेत्र कंपू क्षेत्र में निगरानी कर बसों को स्टेंड पर पहुंचाने की कार्रवाई की।

04 जनवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here