Loading...    
   


राजस्थान में ठंड का कहर, यात्रा रद्द करें, तापमान 0.2 डिग्री सेल्सियस पहुंचा - WEATHER REPORT

नई दिल्ली।
भारत के 4 राज्यों में ठंडी हवाएं कहर बनकर बह रही है। मैदानी इलाकों में राजस्थान ऐसा प्रदेश है जहां सबसे ज्यादा ठंड रिकॉर्ड की जा रही है। गंगानगर का तापमान 0.2 डिग्री सेल्सियस तक नीचे पहुंच गया। इसके अलावा भारत के 10 सबसे ठंडे शहरों में 6 शहर राजस्थान के हैं। भारत के दूसरे राज्यों के नागरिकों से अपील है कि यदि बहुत जरूरी ना हो तो इन दिनों राजस्थान की यात्रा ना करें।

भारत के 10 सबसे ठंडे शहर दिनांक 13 जनवरी 2020 

गंगानगर राजस्थान 0.2 
नारनौल हरियाणा 1.4 
सीकर राजस्थान 1.5 
हिसार हरियाणा 1.7
भीलवाड़ा राजस्थान 1.8 
चुरु राजस्थान 2.2 
पिलानी राजस्थान 2.9 
सफदरजंग दिल्ली 3.2
अमृतसर पंजाब 3.5 
चित्तौड़गढ़ राजस्थान 3.5 

राजस्थान के 10 सबसे ठंडे शहर

राजस्थान एकमात्र पवर्तीय पर्यटन स्थल माउंट आबू में लगातार दूसरे दिन तापमान माइनस में दर्ज किया गया। यहां पेड़-पौधों के साथ ही रात में घरों के बाहर खड़ी गाड़ियों पर जमी ओस की बूंद बर्फ में तब्दील हो गई।
मौसम विभाग के अनुसार श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, अजमेर, भीलवाड़ा, उदयपुर, पिलानी, चित्तोडगढ़, सीकर, चूरू और माउंट आबू में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस से भी कम दर्ज किया गया। श्रीगंगानगर में तापमान जमान बिंदू के निकट पहुंच गया। भरतपुर, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर व चूरू जिलों में सुबह 10 बजे तक घना कोहरा नजर आ रहा था। 

राजस्थान मौसम का पूर्वानुमान - RAJASTHAN WEATHER FORECAST

मौसम विभाग ने अभी एक-दो दिन तक शीतलहर चलते और कुछ जिलों में घना कोहरा छाये रहने की चेतावनी दी है। राजस्थान में तीन दिन से बादल छंटने के बाद धूप तो निकली है, लेकिन सर्दी कम नहीं हो रही। प्रदेश के 10 शहरों में रात का न्यूनतम 5 डिग्री सेल्सियस के नीचे पहुंच गया प्रदेश के एकमात्र पवर्तीय पर्यटन स्थल माउंट आबू में लगातार दूसरे दिन तापमान माइनस में दर्ज किया गया। यहां पेड़-पौधों के साथ ही रात में घरों के बाहर खड़ी गाड़ियों पर जमी ओस की बूंद बर्फ में तब्दील हो गई। 

राजस्थान में शुक्रवार तक के लिए येलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने बृहस्पतिवार और शुक्रवार को लिए येल्लो अलर्ट जारी किया है। प्रदेश के अजमेर जिले में न्यूनतम तापमान 4.8 डिग्री सेल्सियस,भीलवाड़ा में 1.8 डिग्री,वनस्थली में 4 डिग्री, अलवर में 6.8 डिग्री, जयपुर में 6.6 डिग्री, पिलानी में 2.9 डिग्री, सीकर में 1.5 डिग्री, कोटा में 7.8 डिग्री, सवाईमाधोपुर में 713 डिग्री, बूंदी में 7.2 डिग्री, चित्तोडगढ़ में 3.5 डिग्री, उदयपुर में 4.2 डिग्री, बाड़मेर में 9.1 डिग्री, पाली में 5.4डिग्री, जैसलमेर में 6.6डिग्री, जोधपुर में 6.5 डिग्री, माउंट आबू में -1,बीकानेर में 7.3डिग्री, चूरू में 2.2 और श्रीगंगानगर में 0.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

13 जनवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे हैं समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here