IB VACANCY FOR UG-PG: देश के दुश्मनों को ढूंढ निकालने वाली सरकारी नौकरी

यदि आप देश में छुपे हुए देश के दुश्मनों को ढूंढ कर उन्हें सलाखों के पीछे भेजना चाहते हैं तो यह सरकारी नौकरी आपके लिए बिल्कुल परफेक्ट है। आप की शैक्षणिक योग्यता स्नातक होनी चाहिए। गृह मंत्रालय के अधीन इंटेलिजेंस ब्यूरो में असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलिजेंस ऑफिसर - ग्रेड--II/एग्जीक्यूटिव के 2000 पदों पर भर्ती हेतु प्रक्रिया शुरू हो गई है। 

IB ACIO ग्रेड-2 भर्ती के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन की लास्ट डेट

मंत्रालय ने ऑफिशियल वेबसाइट https://www.mha.gov.in/ पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। कृपया आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन जरूर पढ़ें। ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 9 जनवरी 2021 है। हालांकि चालान के तहत अभ्यर्थी 12 जनवरी 2021 तक फॉर्म भर सकते हैं।

शैक्षणिक योग्यता एवं आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों के पास ग्रेजुएशन की डिग्री किसी भी स्ट्रीम से होनी चाहिए। इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों की आयु 18 वर्ष से 27 वर्ष होनी चाहिए। अधिक जानकारी जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया, वेतनमान और भत्ते

इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन टियर-1, टियर-2 और इंटरव्यू एग्जाम के बाद किया जाएगा। चयन प्रक्रिया से जुड़ी अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं। चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को 7वें वेतनमान के हिसाब 44,900-1,42,400 रुपए सैलरी दी जाएगी।

आवेदन फीस एवं ऑनलाइन एप्लीकेशन कैसे सबमिट करें

सामान्य वर्ग, ईडब्ल्यूएस, ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को 600 रुपए, जबकि  एससी, एसटी अभ्यर्थियों को 500 रुपए फीस देनी होगी। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए निम्न प्रक्रिया का पालन करें:-
1- आवेदन के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
2- विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अप्लाई लिंक पर क्लिक करें।
3- अपना पर्सनल डिटेल्स इंटर कर सबमिट करें।
4- फॉर्म फीस जमा करें।
5- फॉर्म फीस की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें।
पूरा नोटिफिकेशन (JOB NOTIFICATION) देखने के लिए यहां क्लिक करें

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !