Loading...    
   


GWALIOR-RATLAM एक्सप्रेस पटरी पर आने वाली है, भिंड वालों को भी फायदा होगा - MP NEWS

ग्वालियर
। ग्वालियर से वाया भिण्ड होते हुए रतलाम तक जाने वाली ग्वालियर रतलाम एक्सप्रेस जल्द ही मंदसौर होते हुए नीमच तक शुरू हो सकती है। हालांकि इसके आदेश रेलवे ने अभी नहीं दिए है। ट्रेन का संचालन होने के बाद सबसे ज्यादा फायदा ग्वालियर अंचल और भिंड के लोगों को होगा। ग्वालियर से मंदसौर व नीमच तक सीधे ट्रेन चलेगी।

बता दें कि इस ट्रेन के चलने से रेलवे बोर्ड कोरोना महामारी के दौरान बंद हो चुकी ट्रेनों को फिर से तेजी से प्रारंभ कर रहा है। कोरोना महामारी के दौरान अपग्रेड किए गए ट्रैक और रेलवे की क्षमता के हिसाब से वह ट्रेनों की दूरी आदि भी बढ़ा रहा है। रेलवे ने ग्वालियर से रतलाम तक चलने वाले इस एसप्रेस को नीमच तक चलाने का निर्णय लिया है। यह ट्रेन जनवरी माह से ग्वालियर से नीमच तक का सफर तय करना शुरू कर देगी। वहीं रेलवे बोर्ड जनवरी माह से ट्रेनों की संख्या को भी तेजी से बढ़ाने जा रहा है।

रेलवे सभी मंडलों से नियमित ट्रेनों का स्पेशल नंबर से संचालन करने की योजना बना चुका है। ग्वालियर-रतलाम एक्सप्रेस को लंबे समय से नीमच तक चलाने की मांग उठ रही थी। साथ ही इसकी कवायद भी रेलवे में शुरू हो चुकी थी। कोरोना महामारी के कारण हुए लॉकडाउन के कारण यह योजना अटक गई थी।

28 से छपरा-मथुरा सुपरफास्ट ट्रेक पर

लॉकडाउन में थमे मथुरा-छपरा सुपरफास्ट ट्रेन 8 महीने बाद फिर से रफ्तार भरेगी। 28 दिसंबर से इस त्रिसाप्ताहिक सुपरफास्ट ट्रेन का संचालन शुरू हो जाएगा। रेलवे ने इसकी नई समयसारिणी जारी कर दी है। ग्वालियर के लोगों को छपरा जाने के लिए आगरा जाना होगा। अपडाउन ट्रेन संया 05117/05118 प्रत्येक सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को चलेगी। छपरा से यह ट्रेन निर्धारित दिनों में सुबह 5:20 बजे चलेगी जो शाम 7:20 बजे कासगंज जंक्शन पर पहुंचेगी। यहां से यह ट्रेन मथुरा की ओर रवाना होगी। मथुरा से यह ट्रेन निर्धारित दिनों में रात 11:50 बजे चलेगी जो रात में 1:40 बजे कासगंज जंशन आएगी। यहां से ट्रेन कानपुर-छपरा की ओर रवाना होगी। सुपरफास्ट त्रिसाप्ताहिक ट्रेन में एसएलआरडी के दो, साधारण द्वितीय श्रेणी के 8, शयनयान श्रेणी के 7, वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के 2, वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी का 1 कोच लगाया जाएगा। कुल 22 कोच की यह ट्रेन होगी।

25 दिसम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here