Loading...    
   


JABALPUR NEWS TODAY: LATEST HINDI NEWS 22nd 2020/ जबलपुर: आज के महत्वपूर्ण समाचार

मध्य प्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर में आज की महत्वपूर्ण खबरों में हाईकोर्ट ने दी नगर निगम को कॉस्ट लगाने की चेतावनी, कांग्रेस नेता गज्जू सोनकर के बंगले और ऑफिस पर चला बुलडोजर, रांझी इलाके में एक युवक ने की आत्महत्या, पुलिस ने जप्त की अवैध शराब, नर्मदा नदी के संरक्षण व संवर्धन के लिए साईकिल यात्रा और भी महत्वपूर्ण समाचार

जबलपुर का न्यूनतम तापमान 9.4 डिग्री

जबलपुर। ठंड के सीजन का सबसे कम तापमान रविवार की सुबह दर्ज हुआ। एक दिन पहले न्यूनतम तापमान में 7 डिग्री की गिरावट हुई और दूसरे दिन भी 4 डिग्री कम होकर तापमान 9.4 डिग्री दर्ज हुआ। रात से सुबह के बीच ठिठुरन बढ़ने से लोगों को ठंड का ज्यादा अहसास हुआ। आने वाले दिनों में इसी तरह ठंड बढ़ेगी और लोगों को दिन में भी ठंडक महसूस होगी। 

RDVV छात्र की याचिका पर जबलपुर नगर निगम को हाईकोर्ट की चेतावनी

जबलपुर। रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय छात्र परिषद के संयोजक धीरज सिंह ठाकुर की ओर से एक जनहित याचिका दायर की गई थी, जिसमें कहा गया कि नगर निगम की ओर से शहर में साफ-सफाई व जल प्लावन रोकने के पुख्ता इंतजाम नहीं किए गए। इस मामले में हाईकोर्ट ने नगर निगम को चेतावनी दी है कि यदि शहर में साफ-सफाई और जल प्लावन रोकने के पुख्ता इंतजाम नहीं किए गए तो कॉस्ट लगाई जाएगी। अब अगली सुनवाई 14 दिसंबर को होगी और यदि नगर निगम ने अपनी स्टेटस रिपोर्ट पेश नहीं की तो अब नगर निगम को कॉस्ट देनी होगी।


नगर निगम ने गज्जू सोनकर का आलीशान बंगला व ऑफिस तोड़ा

जबलपुर। कांग्रेस नेता गज्जू सोनकर का आलीशान बंगला व ऑफिस अब कबाड़ में बदल गया है। गज्जू सोनकर अपने भाई एवं पिता नाटी बाबू सहित जेल में बंद है। प्रशासन ने बंगले व  ऑफिस को अवैध निर्माण बताकर इन पर आज सुबह बुलडोजर चला दिया। पुलिस ने कार्रवाई की व कलेक्टर ने एनएसए (रासुका) लगा दिया।

शिवराज सरकार से दुखी बेरोजगार इंजीनियर ने आत्महत्या कर ली

जबलपुर। शहर के रांझी इलाके में बेरोजगारी से तंग आकर एक युवक ने आत्महत्या कर ली  | युवक का नाम सुरेंद्र देशमुख बताया जा रहा है, उसने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की थी। वह नौकरी की तलाश में कई महीनों से भटक रहा था परंतु कोरोना के कारण उसे कोई भी नौकरी नहीं मिल रही थी। सरकारी नौकरी की कोशिश में लगातार असफलता के कारण उसने अपने ही घर के पास कुएं में कूदकर आत्महत्या कर ली। परिजनों का कहना है कि शिवराज सिंह सरकार के कर्मचारियों की सेवानिवृत्त के 2 साल बढ़ाने को लेकर अक्सर सरकार को कोसता रहता था। 

तनिष्क जबलपुर में चोरी करने वाली महिलाओं पर 5000 का इनाम घोषित

तनिष्क जेम्स एंड ज्वेलर्स शॉप में शनिवार को दो महिलाएं और एक पुरुष जूलरी खरीदने पहुंचे थे। कुछ देर बाद डिजाइन पसंद नहीं आने की कह कर वहां से चले गए। सेल्सगर्ल ने जब सोने की चेनों की संख्या को चेक किया तो पता चला कि शॉप से 17.8 ग्राम की चेन गायब थी। CCTV में पूरी घटना कैद हो गई है। पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी पर ₹5000 का इनाम घोषित किया है।

जबलपुर में धर्मशास्त्र नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी व ज्यूडिशियल एकेडमी स्वीकृत

जबलपुर शहर से करीब 10 किलोमीटर दूर डुमना रोड से लगे उमरिया क्षेत्र में 125 एकड़ जमीन पर धर्मशास्त्र नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी का निर्माण प्रस्तावित है। यहां नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी का आकर्षक प्रशासनिक भवन, व्यवस्थित लायब्रेरी, एकडेमिक भवन, ऑडिटोरियम, गेस्ट हाउस भवन, हॉस्टल, मेस, एक्टिविटी सेंटर बनाने का काम किया जाएगा। राजीव श्रीवास्तव, कार्यपालन यंत्री, पीडब्ल्यूडी पीआइयू, जबलपुर ने बताया कि प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई है। भोपाल मुख्यालय से जल्द ही करीब 625 करोड़ की लागत के कार्यों के टेंडर से जारी होंगे।

रिटायर्ड इंजीनियर ने पत्नी के प्यार में बेडरूम को ICU बना दिया

जबलपुर के रहने वाले रिटायर्ड इंजीनियर ने अपनी बीमार पत्नी की देखभाल के लिए घर को ICU में तब्दील कर दिया। 74 साल के ज्ञान प्रकाश खरे के बेटा-बेटी विदेश में हैं। पत्नी को ओटू नार्कोसिस नाम की बीमारी है जिसमें ऑक्सीजन की कमी हो जाती है।अस्पताल के चक्कर काटने के बाद ज्ञान प्रकाश ने अपने घर को ही अस्पताल बना दिया। वैंटिलेटर, घर में ऑक्सीजन पाइप लाइन की फिटिंग करा दी, एयर प्यूरिफायर के अलावा वो तमाम सुविधाएं मुहैया करा ली जो एक ICU में मौजूद होती है।

जबलपुर में कोरोना की रोकथाम के लिए रात का कर्फ्यू मांगा

जबलपुर। कोरोना वायरस के बढ़ते जिले में मरीजों को देखते हुए जिला प्रशासन की आपदा प्रबंधन समिति ने राज्य सरकार के समक्ष प्रस्ताव भेज दिया है। शहर में रात का कर्फ्यू लगाने अनुमति मांगी गई है। सांसद राकेश सिंह की अध्यक्षता में शनिवार शाम सभी विधायक, कलेक्टर, एसपी, मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी आदि ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर आकर क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की मीटिंग की औपचारिकता को पूरा किया।

कोरोना की दूसरी लहर के बीच कॉलेजों में सत्यापन का दूसरा दौर शुरू

जबलपुर। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में कॉलेजों में सत्यापन का दूसरा दौर शुरू किया गया है। बीएड में प्रवेश लेने वाले ​अभ्यार्थियों को दोबारा दस्तावेज सत्यापन के लिए हेल्प सेंटर में बुलाया गया है। दूसरे शहरों से आने वाले ​अभ्या​र्थी बच्चों को साथ लेकर हेल्प सेंटर में घूम रहे हैं। इधर कॉलेजों में स्टॉफ कम होने से सत्यापन के कार्य में घंटों लग रहे हैं। जिस वजह से कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है।

जबलपुर में कोरोना के नाम पर मजदूरों ने मजदूरी बढ़ाई

जबलपुर। कोरोनावायरस के कारण देश के ज्यादातर देशों में गरीब एवं मजदूरों को रोजगार नहीं मिल रहा परंतु जबलपुर के पाटन क्षेत्र के गांव मुस्करा में किसान मजदूरों की कमी से जूझ रहे हैं। किसान बालमुकुंद दुबे ने बताया कि करीब 8 एकड़ में मटर की पैदावार लगाई है। फसल अच्छी आई है लेकिन उसे तुड़वाने के लिए मजदूरी महंगी पड़ रही है। पिछले साल तक मंडला और डिंडौरी से सीजन के वक्त भरपूर लेबर पहुंचते थे। इस बार कोरोना संक्रमण की वजह से मजदूर नहीं आ रहे हैं और जो आ रहे हैं वो तीन गुना ज्यादा तक मजदूरी मांग रहे हैं।

22 नवम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here