Loading...    
   


DAVV में एडमिशन घोटाला - नेताओं की सिफारिश पर अयोग्य छात्रों का एडमिशन, व्हाट्सएप पर लिस्ट वायरल - MP NEWS

इंदौर
। मध्य प्रदेश की प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में नेताओं की सिफारिश पर अयोग्य छात्रों को एडमिशन का मामला सामने आया है। यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट के एक व्हाट्सएप ग्रुप पर इसी तरह की एक लिस्ट अपलोड कर दी गई और उसके बाद हंगामा मच गया। मामला राज्यपाल आनंदीबेन पटेल तक पहुंच गया है।

DAVV में एडमिशन घोटाला

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में अधिकारी कर्मचारियों को विश्वविद्यालय से जुड़े आदेशों की जानकारी के लिए बनाए गए व्हाट्स अप ग्रुप पर प्रभारी रजिस्ट्रार अनिल शर्मा के नंबर से एक पीडीएफ फाइल डाली गई थी। इस लिस्ट में 18 छात्रों के नाम उन्हें 10वीं, 12वीं में मिले नंबर सहित किस नेता ने उसके एडमिशन की सिफारिश की थी, उसका नाम और नंबर था। इस सूची में 13 बच्चों के नाम है। वहीं एक छात्र की विश्वविद्यालय के आईईटी के बीई इन कम्प्यूटर साइंस, एक का स्कूल ऑफ लॉ और तीन छात्रों का गर्वमेंट लॉ कॉलेज में एडमिशन कराने की जानकारी थी। व्हाट्सअप ग्रुप में इस सूची के सभी के पास पहुंचने के बाद विश्वविद्यालय में हडकंप मच गया था। 

यूनिवर्सिटी के रजिस्टर के मोबाइल से अपलोड हुई है घोटाले की लिस्ट

वहीं रजिस्ट्रार शर्मा के नंबर से ये सूची डाली जाने के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन इस मामले को दबाने में लग गया था। जहां शर्मा शुरू से ही इस सूची को डालने की बात से इंकार कर रहे हैं। वहीं अब इस मामले में युवक कांग्रेस नेता अभिजित पांडे ने राजभवन को शिकायत भेजी है। जिसमें उन्होंने सबूत के तौर पर विश्वविद्यालय के ग्रुप के स्क्रीन शॉट के साथ ही पीडीएफ फार्मेट की इस सूची को भी भेजा है। वहीं विश्वविद्यालय की कुलपति डॉ. रेणू जैन इस मामले को लगातार टाल रही हैं, उनके मुताबिक एडमिशन की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन होती है, उसमें किसी तरह की गड़बड़ी संभव नहीं है। वैसे जो नाम सामने आए हैं, उनका किस कॉलेज में एडमिशन हुआ भी है या नहीं इसे हम दिखा रहे हैं।

इन नेताओं ने यूनिवर्सिटी में अयोग्य छात्रों की एडमिशन कराए

इस सूची में प्रदेश के वित्तमंत्री जगदीश देवडा का नाम भी है। सूची में तीसरे नंबर पर मौजूद अक्षय प्रतापसिंह धाकरे के नाम के आगे वित्तमंत्री का नाम है। इसके अलावा भाजपा के इंदौर संगठन मंत्री जयपालसिंह चावड़ा की सिफारिश से जयसिंह झाला को एडमिशन देने के बारे में लिखा गया है। इसके अलावा इंदौर के भाजपा मीडिया प्रभारी देवकीनंदन तिवारी और खरगोन के भाजपा नगर महामंत्री मनीष शर्मा का नाम भी शामिल है।

4 नवम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here