Loading...    
   


मप्र का वीर मनीष कश्मीर में शहीद, आतंकवादियों से एनकाउंटर में गोली लगी थी / MP NEWS

भोपाल। जम्मू कश्मीर के बारामुला में आतंकवादियों का एनकाउंटर करते हुए मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले के वीर सपूत मनीष कारपेंटर (मनीष विश्वकर्मा) शहीद हो गए। एनकाउंटर के दौरान आतंकवादियों की एक गोली मनीष को लग गई थी। ऑपरेशन के बाद उन्हें घायल अवस्था में अस्पताल ले जाया गया परंतु उनकी मृत्यु हो गई है। श्री मनीष कारपेंटर राजगढ़ जिले के खुजनेर शहर के रहने वाले हैं। उनका अंतिम संस्कार मंगलवार को उन्हीं के शहर में हुआ होगा।

दरअसल, राजगढ़ जिले के खुजनेर निवासी सैनिक मनीष कारपेंटर कश्मीर के बारामूला में हुए आतंकी हमले में शहीद हो गए हैं। जम्मू कश्मीर के बारामूला स्थित सलोसा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। यहां कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू किया। ऐसे में आतंकियों ने सुरक्षाबलों गोलीबारी करना शुरू कर दिया जिसके चलते सेना ने जवाबी कार्रवाई की।

इसी मुठभेड़ में मनीष कारपेंटर घायल हो गए थे, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया था, जहां उन्होंने इलाज के दौरान आखिरी सांस ली है। जानकारी के मुताबिक मनीष के भाई हरीश भी सेना में पदस्थ हैं। मनीष साल 2016 में सेना में भर्ती हुए थे।

सीएम ने शोक व्यक्त किया
वहीं, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने वीर सपूत को श्रद्धांजलि अर्पित की है। उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि 'ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति और परिजनों को यह गहन दु:ख सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं। मध्यप्रदेश को अपने वीर सपूत पर गर्व है।'


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here