Loading...    
   


Kisan Rath App Download यहां से करें, घर बैठे फसलों की खरीद बिक्री करें

केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण, ग्रामीण विकास तथा पंचायती राज मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कृषि उत्पादों के परिवहन में सुगमता लाने के उद्देश्य से किसान रथ मोबाइल एप लांच किया। किसान रथ एप के जरिए किसान और व्यापारी आसानी से फसलों की खरीद और बिक्री कर सकते हैं। इसकी डायरेक्ट लिंक सबसे नीचे दी गई है ताकि आप किसी भी प्रकार के दूसरे मिलते-जुलते या नकली मोबाइल एप्लीकेशन को डाउनलोड करने से बचे।

आइए आपको Kisan Rath App को इस्तेमाल करने का तरीका बताते हैं..

पहला काम यह है कि यदि आपके पास एंड्रॉयड स्मार्टफोन है जो इस किसान रथ एप को गूगल प्ले-स्टोर से डाउनलोड करें। डाउनलोड करने के लिए आप यहां भी क्लिक कर सकते हैं। एप को डाउनलोड करने के बाद आपको नाम, मोबाइल नंबर और आधार नंबर जैसी जानकारियों के साथ पीएम किसान के लिए रजिस्ट्रेशन करना होगा। 

यदि आप व्यापारी हैं तो आपको कंपनी का नाम, अपना नाम और मोबाइल नंबर के साथ रजिस्ट्रेशन करना होगा। रजिस्ट्रेशन करने के बाद आप मोबाइल नंबर और एक पासवर्ड के जरिए एप में लॉगिन कर सकेंगे। किसान रथ अंग्रेजी, हिंदी, गुजराती, मराठी, पंजाबी, तमिल, कन्नड़ और तेलुगु भाषा में उपलब्ध है।

Kisan Rath App का फायदा क्या है?

सरकार ने किसान रथ को लॉकडाउन की स्थिति में सब्जियों और फसलों की खरीद-बिक्री के लिए लॉन्च किया है, ताकि किसान आसानी से अपने सामान को बेच सकें और व्यापारी खरीद सकें। प्ले-स्टोर पर दी गई जानकारी के मुताबिक किसान रथ देशभर के किसानों को और व्यापारियों को कृषि उत्पाद को बाजार तक पहुंचाने में मदद करेगा। 

अभी अपने मोबाइल में Kisan Rath App Download करने के लिए यहां क्लिक करें



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here