Loading...    
   


जबलपुर-दिल्ली रूट की लगभग सभी ट्रेनें रद्द | JABALPUR NEWS

जबलपुर। जबलपुर से दिल्ली के लिए यात्रा करने वाले रेल यात्रियों के लिए बुरी खबर है। फरीदाबाद में मेंटेनेंस के कारण जबलपुर से दिल्ली जाने वाली लगभग सभी ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। यात्रियों के पास दो विकल्प बचे हैं। इनमें से एक ट्रेन सप्ताह में 3 दिन चलती है। जबलपुर के यात्रियों को दिल्ली जाने के लिए अब नए विकल्प का उपयोग करना पड़ेगा।

निजामुद्दीन-पलवल खंड पर फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर चौथी रेल लाइन के लिए नॉन इंटरलॉकिंग की जानी है। इसके लिए जबलपुर-दिल्ली रूट की कई ट्रेनों को सोमवार से रद्द किया गया है। रद्द होने वाली ट्रेनों में से चार संस्कारधानी जो सीधे राजधानी से जोड़ती हैं, जबकि एक वैष्णोदेवी जाती है, को रद्द कर दिया गया है। नॉन इंटरलॉकिंग के चलते गाड़ी संख्या 12192 जबलपुर-निजामद्दीन श्रीधाम एक्सप्रेस 24 से 29 फरवरी तक, 12191 निजामुद्दीन-जबलपुर श्रीधाम एक्सप्रेस 25 फरवरी से एक मार्च तक, 12189 जबलपुर-निजामुद्दीन महाकौशल एक्सप्रेस 24 से 29 फरवरी तक, 12190 निजामुद्दीन-जबलपुर महाकौशल एक्सप्रेस 25 फरवरी से एक मार्च तक, 11449 जबलपुर-श्रीमाता वैष्णो देवी कटरा एक्सप्रेस 25 फरवरी और 11450 श्री माता वैष्णो देवी कटरा-जबलपुर एक्सप्रेस 26 फरवरी को अपने निर्धारित स्टेशन से शुरू नहीं होगी।

जबलपुर दिल्ली के लिए सिर्फ 2 ट्रेनें बचीं

दिल्ली आने-जाने के लिए गोंडवाना एक्सप्रेस और संपर्क क्रांति एक्सप्रेस को चलाया जा रहा है। हालांकि सम्पर्क क्रांति भी सप्ताह में तीन दिन दिल्ली आती-जाती है। ऐसे में इन दोनों ट्रेनों में वेटिंग बढ़ गई है।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here