दे ताल भोपाल: इस रविवार मक्के की रोटी सरसों का साग और भांगड़ा होगा | BHOPAL NEWS
       
        Loading...    
   

दे ताल भोपाल: इस रविवार मक्के की रोटी सरसों का साग और भांगड़ा होगा | BHOPAL NEWS

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में नगर निगम द्वारा हर रविवार को आयोजित 'दे ताल भोपाल' इस बार लोहड़ी की थीम पर होगा। इस संडे मक्के की रोटी सरसों का साग और भांगड़ा इसके खास आकर्षण होंगे। 

हर रविवार बोट क्लब पर आयोजित होने वाले दे ताल भोपाल की इस बार 12 जनवरी की सुबह लोहड़ी थीम पर होगी। सुबह 6.30 से 9.30 बजे तक चलने वाले दे ताल भोपाल में इस बार पतंगबाजी और बोन फायर होगा। इसके अलावा डांस, स्पोर्ट्स, फन भांगड़ा, योग, पतंग सज्जा प्रतियोगिता के साथ बच्चों की फैंसी ड्रेस और पेंटिंग प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जाएंगी। 

थीम को देखते हुए खाने के ऑप्शन के तौर पर सरसों का साग और मक्के की रोटी भी होगी, जो लोहड़ी के रंग को और कलरफुल बना देगी। यहां प्रतिभागी अपनी पतंगों के साथ पहुंच कर पतंगबाजी का मजा ले सकते हैं। 

बता दें कि दे ताल-भोपाल का आयोजन हर रविवार को वोट क्लब पर किया जाता है। इसका लक्ष्य शहर के लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरुक करना, पर्यावरण संरक्षण, लोगों में मेल-मिलाप, अच्छा सामाजिक सौहार्द बनाना, स्वास्थ्य, खेलों, साइक्लिंग, वॉकिंग और व्यायाम के प्रति लोगों को प्रोत्साहित करना है। स्कूल-कॉलेजों के छात्र समूह यदि अपना टैलेंट यहां दिखाना चाहते हैं, उनके लिए भी यहां मंच होता है। युवा दे ताल-भोपाल के मंच या कार्यालय में कार्यक्रम के लिए संपर्क कर सकते हैं।