Loading...

MPPPC पास सहायक प्राध्यापकों की 1st नियुक्ति लिस्ट जारी

भोपाल। उच्च शिक्षा विभाग, मध्य प्रदेश द्वारा लोक सेवा आयोग द्वारा चयनित सहायक प्राध्यापकों की पहली नियुक्ति लिस्ट जारी कर दी गई है। नियुक्ति आदेश दिनांक 27-11/2019 क्रमाक एफ 1-54/2019/38/1 के माध्यम से जारी किए गए। इसमें पुल 35 उम्मीदवारों के नाम हैं। बता दें कि भोपाल समाचार ने इस नियुक्ति आदेश के संदर्भ में 27 नवंबर को ही सूचना सार्वजनिक कर दी थी।

सभी 3000 लोगों को मिलेंगी नियुक्तियां 

उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने बताया कि पीएससी से चयनित किए जाने वाले लगभग 3155 पद खाली हैं। इनमें से 18 विषयों के 124 सहायक प्राध्यापकों, 200 क्रीड़ा अधिकारियों और 212 ग्रंथपालों के नियुक्ति आदेशों की प्रक्रिया जारी है। अठारह विषयों के प्रकरण न्यायालय में विचाराधीन होने के कारण लंबित हैं। शेष 3 विषयों में विभागीय प्रक्रिया संचालित है। जल्द ही सभी खाली पदों के लिए नियुक्ति आदेश जारी किए जाएंगे। 

प्रदर्शनकारी मानने को तैयार नहीं 

अपनी नियुक्ति के लिए महू से रैली की शक्ल में भोपाल की तरफ बढ़ रहे पीएससी पास सहायक प्राध्यापक उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी के किसी भी आश्वासन को मानने के लिए तैयार नहीं है। उनका कहना है कि मात्र 91 विवादित पदों को छोड़कर शेष सभी के लिए न्यायालय ने सरकार को स्वतंत्र कर दिया है। सरकार कभी भी नियुक्ति आदेश जारी कर सकती है लेकिन जानबूझकर पीएसी पास उम्मीदवारों को प्रताड़ित किया जा रहा है।