Loading...

धनतेरस रात तक 3 लाख कर्मचारियों के वेतन ट्रांसफर हो सके

भोपाल। मुख्यमंत्री कमलनाथ दीपावली से पहले कर्मचारियों का वेतन जारी करने के आदेश दिए। शासन की तरफ से लिखित आदेश जारी हुआ था कि दिनांक 24 और 25 अक्टूबर को सभी कर्मचारियों की वेतन जारी कर दिए जाएं। धनतेरस पर देर रात तक केवल 3 लाख कर्मचारियों को वेतन जारी किए जा सके। कोषालय सूत्रों ने बताया कि 1 लाख कर्मचारियों का वेतन प्रक्रिया में था जो सुबह तक बैंक खातों में पहुंच जाएंगे।

सरकारी सूत्रों का कहना है कि कर्मचारी संगठनों की मांग पर सीएम कमलनाथ ने दीपावली से पूर्व अक्टूबर का वेतन 24 और 25 तारीख को देने का फैसला किया था। इसके लिए विभागों को वेतन बिल कोषालय में लगाने थे। जिन विभागों ने कर्मचारियों के वेतन बिल कोषालाय में लगा दिए, उनका वेतन बनाने की प्रक्रिया तेजी के साथ पूरी की जा रही है।

वित्त विभाग के अधिकारी जेके शर्मा का कहना है कि कोषालय के स्तर पर कहीं कोई परेशानी नहीं है। तीन लाख से ज्यादा कर्मचारियों को वेतन भुगतान शाम तक कर दिया गया तो एक लाख से ज्यादा कर्मचारियों के बिल प्रक्रिया में थे। देर रात तक इनके खातों में भी वेतन जमा हो जाएगा। विभागों के अधिकारियों की ओर से जैसे-जैसे बिल कोषालय पहुंचेंगे, वैसे-वैसे भुगतान होता जाएगा।