Loading...

YOUNG UTTARAKHAND APP DOWNLOAD करें, सरकारी नौकरियों के सभी अपडेट मिलेंगे

भारत की उत्तराखंड सरकार की रोजगार परक योजनाओं की जानकारी प्राप्त करने के लिए अब विभागों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। उद्योग विभाग ने ‘यंग उत्तराखंड’ के नाम से मोबाइल एप तैयार किया है। 

सरकारी योजनाओं की जानकारी मिलेगी

इस एप पर उद्यमिता विकास और स्वरोजगार की योजनाएं संचालित करने वाले विभिन्न विभागों की नीतियों समेत तमाम जानकारी उपलब्ध होगी। कोई भी युवा व आम लोगों भी इस एप को गूगल प्ले स्टोर से निशुल्क डाउनलोड कर सकते हैं। डायरेक्ट लिंक नीचे दी गई है। 

उद्योग विभाग ने तैयार किया है

प्रदेश सरकार की औद्योगिक नीतियों व अन्य रोजगार परक योजनाओं की जानकारी सुगमता से युवाओं तक पहुंचाने के लिए उद्योग विभाग ने यंग उत्तराखंड एप तैयार किया है। इस एप पर उद्योग, पर्यटन, कृषि एवं उद्यान, कौशल विकास विभाग, सूचना प्रौद्योगिकी, बायो टेक्नोलॉजी, ऊर्जा, हथकरघा व हस्तशिल्प से संबंधित योजनाओं की जानकारी उपलब्ध है। 

वित्तीय प्रोत्साहन की भी जानकारी उपलब्ध

यदि किसी युवा को संबंधित विभागों की ओर से रोजगार के लिए दी जा रही वित्तीय प्रोत्साहन व अन्य सुविधाओं के बारे में जानकारी लेनी है तो एप के जरिये आसानी से प्राप्त कर सकता हैं।निदेशक उद्योग सुधीर चंद्र नौटियाल ने बताया कि कोई भी युवा अपने एंड्रायड मोबाइल पर इस एप को डाउनलोड कर सकता है। विभागीय योजनाओं की जानकारी के लिए यह एप सबसे आसान माध्यम है। 
YOUNG UTTARAKHAND APP DOWNLOAD करने के लिए यहां क्लिक करें