Loading...

पूर्व मंत्री भगवान सिंह यादव 'सहकारी बैंक घोटाला' केस भोपाल ट्रांसफर | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। पूर्व मंत्री भगवान सिंह यादव के केस की ट्रायल अब भोपाल के विशेष न्यायालय में चलेगी। ग्वालियर के विशेष कोर्ट ने इस ट्रायल को भोपाल स्थानांतरण करने का आदेश दिया है। पूरा रिकार्ड भोपाल भेजा जाएगा। 

ईओडब्ल्यू ने भगवान सिंह यादव को आरोपी बनाया था

पूर्व मंत्री व पूर्व विधायक होने के नाते यह ट्रायल भोपाल भेजी जा रही है। सहकारी बैंक में हुए घोटाले के मामले में ईओडब्ल्यू ने भगवान सिंह यादव सहित अन्य बैंक के कर्मचारियों को भी आरोपी बनाया था। जिला सहकारी बैंक में करोड़ों का घोटाला हुआ था। उस समय बैंक के अध्यक्ष भगवान सिंह यादव थे। पं सतीश शर्मा की शिकायत पर ईओडब्ल्यू ने भ्रष्टाचार का केस दर्ज किया था। जांच कर कोर्ट में चालान पेश किया। 

ताकि फैसला शीघ्र आ सके

वर्ष 2011 से विशेष सत्र न्यायालय ग्वालियर में ट्रायल चल रही थी, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने जनप्रतिनिधियों के केसों की सुनवाई के लिए विशेष कोर्ट संचालित करने के आदेश दिए थे। इस कोर्ट में नेताओं के केस की ट्रायल चलेगी। ताकि फैसला शीघ्र आ सके। मध्य प्रदेश के जनप्रतिनिधियों के लिए भोपाल में विशेष कोर्ट संचालित है। भगवान सिंह यादव पूर्व विधायक व मंत्री रहे हैं। इस कारण उनका केस भोपाल भेजा गया है। लगभग इस केस की ट्रायल पूरी हो चुकी थी, लेकिन अब भोपाल में ट्रायल पूरी की जाएगी।