जम्मू-कश्मीर में बड़ा निवेश करेगी रिलायंस इंडस्ट्रीज: मुकेश अंबानी | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े धनकुबेर और रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी ने कहा है कि उनका समूह जम्मू-कश्मीर तथा लद्दाख के विकास के लिए प्रतिबद्ध है और यहां विकासात्मक गतिविधियों के लिए विशेष कार्यबल का गठन करेगा। उन्होंने स्पष्ट कर दिया है कि रिलायंस ​इंडस्ट्रीज जल्द ही घाटी में बड़ी परियोजनाएं घोषित करने वाली है। 

अंबानी ने रिलायंस इंडस्ट्रीज की सोमवार को 42 वीं आम बैठक को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जम्मू कश्मीर में उद्यमियों से निवेश के लिए की गई अपील पर कहा, “हम जम्मू कश्मीर और लद्दाख के विकास और वहां के लोगों की जरुरतों के लिए प्रतिबद्ध हैं। रिलायंस जम्मू कश्मीर और लद्दाख में विकासात्मक गतिविधियों के लिए विशेष कार्यबल का गठन करेगी। जल्दी ही घाटी के लिए कई घोषणाएं की जायेंगी।”

रिलायंस जियो फाइबर फिक्स्ड लाइन से देशभर में देगा आजीवन मुफ्त कॉल की सेवा

गौरतलब है कि मोदी सरकार ने पांच अगस्त को ऐतिहासिक कदम उठाते हुए जम्मू कश्मीर को संविधान के अनुच्छेद 370 के तहत मिला विशेष दजार् समाप्त करने के साथ ही राज्य को दो भागों में विभाजित किया है। लद्दाख को अलग कर इसे केंद्र शासित के तहत प्रशासनिक व्यवस्था के अधीन रखा गया है जबकि जम्मू कश्मीर को भी केंद्र शासित प्रदेश बनाया गया है किंतु यहां विधानसभा होगी। अंबानी ने कहा कि कंपनी की सामाजिक कार्यों से जुड़ी रिलायंस फाउडेशन ने देशभर में दो करोड़ 90 लाख से अधिक लोगों के जीवन स्तर को सुधारने में मदद की है।

रिलायंस जियो गीगा फाइबर की देशभर में वाणिज्यिक शुरुआत पांच सितंबर से

देश के दूरसंचार क्षेत्र में मात्र तीन साल के भीतर नयी क्रांति की जनक रिलायंस जियो ने पांच सितंबर से देश भर में रिलायंस जियो गीगा फाइबर की वाणिज्यिक शुरुआत का ऐलान किया है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष.प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने सोमवार को यहां के बिरला मातुश्री सभागार में 42 वीं आम बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि रिलायंस जियो के प्रारंभ होने के तीन वर्ष पूरा होने पर रिलायंस जियो गीगा फाइबर की देशभर में वाणिज्यिक शुरुआत की जायेगी। उन्होंने कहा कि इसका प्लान 700 रुपए से लेकर दस हजार रुपए तक होगा।  सात सौ रुपए वाले आधार प्लान की गति 100 एमबीपीएस होगी ।

5 सितंबर को जियो फाइबर होगा लॉन्च, 700 रुपये से शुरू होगा प्लान

उन्होंने बताया कि रिलायंस जियो गीगा फाइबर सेवा में ब्राडबैंड के साथ लैंडलाइन फोन मुफ्त मिलेगा। इसके साथ ही एक जीबीपीएस तक की गति वाला इंटरनेट और मुफ्त सेट टाप बाक्स भी दिया जायेगा जो 4 के वीडियो स्पोर्ट करेगा। अंबानी ने कहा कि जियो गीगा फाइबर ब्राडबैंड के लिए देश के सभी केबल आपरेटरों के साथ साझेदारी की जायेगी। जियो गीगा फाइबर पर ईशा अंबानी और आकाश अंबानी ने कंपनी के बड़े अधिकारी के साथ डेमो प्रस्तुत करते हुए कहा कि इसमें एक जी बी प्रति सेकेंड की गति मिलेगी और इसके जरिये उपयोगकतार् आसानी से अपने कई मित्रों से वीडियो काल कर सकेंगे।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !