Loading...

इंदौरियंस, वीकेंड प्लान कर लीजिए, बारिश नहीं होगी | INDORE WEATHER FORECAST

इंदौर। मौसम विशेषज्ञ बता रहे हैं कि आने वाला वीकेंड इंदौर के आसमान पर बादल तो छाए रहेंगे परंतु बारिश नहीं होगी। होगी भी तो रिमझिम बारिश होगी जो आपके वीकेंड को और ज्यादा सुहावना बना देगी। 

स्काइमेट की एक रिपोर्ट के अनुसार 14 अगस्त को इंदौर में 42 मिमी की भारी बारिश देखी गई थी। यह बारिश लो-प्रेशर एरिया के प्रभाव के कारण हुई थी, जो कि उत्तर-पश्चिमी मध्य प्रदेश के उत्तरी हिस्सों में बना हुआ था लेकिन, अब यह लो-प्रेशर एरिया एक चिन्हित लो-प्रेशर एरिया में रूप में और मज़बूत हो गया है और इस समय उत्तर-पश्चिमी राजस्थान से उत्तर-पश्चिमी दिशा में आगे बढ़ रहा है।

इसलिए, इंदौर एवं आसपास बारिश की तीव्रता में कमी देखी जाएगी और अगले दो से तीन दिनों तक दौरान इंदौर और आसपास के क्षेत्रों में एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश बारिश बनी रह सकती है। इस दौरान, बादल छाए रहेंगे और मौसम आरामदायक रहेगा।

इंदौर या पश्चिमी मध्य प्रदेश के किसी भी अन्य जिलों में कम से कम अगले चार से पांच दिनों तक बारिश की गतिविधियां बढ़ने की उम्मीद नहीं है। अगले कुछ दिनों तक मौसम लगभग शुष्क बना रहेगा।

हालांकि, जुलाई के अंत के बाद से 9 अगस्त तक, इंदौर में रुक-रुक कर मध्यम बारिश होने के साथ एक-दो स्थानों पर भारी बारिश भी देखी गयी थी। इस हिसाब से अगस्त का महीना राज्य के लिए अच्छा चल रहा है।