Loading...

JABALPUR NEWS : पति की मौत के बाद ससुराल वालों ने महिला को घर से निकाला, धमकाया |

जबलपुर। वर्धाघाट खमरिया निवासी सविता बर्मन (Savita Burman) को पति की तेहरवीं के दूसरे दिन ही ससुराल वालों ने घर से निकाल दिया। ससुराल वालों ने गृहस्स्थी के सामान के साथ महिला के कमरे में ताला लगा दिया। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण और कल्याणी सेल ने महिला को नि:शुल्क कानूनी सहायता दी है।

ससुराल वालों ने धमकी दी 

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव शरद भामकर ने बताया कि मंगलवार को वर्धा घाट खमरिया निवासी सविता बर्मन ने शिकायत दी कि उसके पति संतोष बर्मन की 10 जून 2019 को मृत्यु हो गई थी। पति की तेहरवीं के दूसरे दिन ससुराल वालों ने उसे घर से निकाल दिया। ससुराल वालों का कहना था कि तुम्हारे पति के इलाज में हमने एक लाख रुपए खर्च किए है। अब तुम्हारा पूरा सामान हमारा है। इसके बाद उन्होंने गृहस्स्थी के सामान, जेवर और अन्य सामान के साथ कमरे में ताला लगा दिया। ससुराल वालों ने उसे धमकी दी है कि यदि वह दोबारा यहां पर दिखी तो उसकी टांग तोड़ दी जाएगी। 

महिला थाना कार्रवाई के लिए भेजा

प्राधिकरण के सचिव ने महिला की शिकायत को महिला थाना कार्रवाई के लिए भेजा। इसके साथ ही महिला की सहायता के लिए पैनल लॉयर शेख मंजूर को नियुक्त किया। महिला के ससुराल वालों के खिलाफ घरेलू हिंसा का प्रकरण भी दायर कराया जा रहा है। इसके साथ ही संपत्ति में पति की जगह महिला का नाम जुड़वाने की कार्रवाई की जा रही है।