प्राचार्य को चांटा मारने वाले थानेदार के खिलाफ परीक्षा मूल्यांकन के बहिष्कार की चेतावनी | MP NEWS

Advertisement

प्राचार्य को चांटा मारने वाले थानेदार के खिलाफ परीक्षा मूल्यांकन के बहिष्कार की चेतावनी | MP NEWS

राजेश शुक्‍ला/अनूपपुर। संयुक्त शिक्षक संगठनों अनूपपुर ने स्कूल प्राचार्य के साथ राजेन्द्रग्राम थाना प्रभारी द्वारा की गई अभद्रता व मारपीट के मामले में मंगलवार की शाम कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक के नाम ज्ञापन सौंपा। जिसमें ज्ञापनकर्ताओं ने थाना प्रभारी के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तार करने की मांग की। साथ ही कहा अगर प्रशासन द्वारा कार्रवाई नहीं गई तो 25 मार्च से सभी संगठन के सदस्य अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन एवं बोर्ड परीक्षा मूल्यांकन का बहिष्कार कर दिया जाएगा। 

इस मौके पर कलेक्टर ने संयुक्त कर्मचारी संगठन के सदस्यों के साथ पीडि़त प्रभारी प्राचार्य से भी बातचीत कर मामले की जानकारी ली। जबकि पुलिस अधीक्षक ने भी ज्ञापनकर्ताओं के साथ चर्चा कर जल्द कार्रवाई का आश्वासन दिया। संयुक्त कर्मचारी संगठन अनूपपुर द्वारा सौंपे गए ज्ञापन में बताया गया है कि शासकीय हाईस्कूल नवगवां स्कूल में पदस्थ कर्मचरी शिवदत्त पांडेय के साथ थाना प्रभारी खेम सिंह पेंद्रो राजेन्द्रग्राम द्वारा संस्था अंतर्गत कर्मचारियों के विवाद को सुलझाने को लेकर थाने में थाना प्रभारी द्वारा १८ मार्च को फोन कर बुलाया गया। 

थाने में बुलाने जाने के दौरान पूछताछ करने की बजाय गाली-गलौज करते हुए प्रभारी प्राचार्य के साथ र्दुव्यवहार कर मारा गया। इस कृत्य से कर्मचारी संगठनों में भारी असंतोष व आक्रोश है। इसकी सभी कर्मचारी संगठन निंदा करते हुए इस सम्बंध में तत्काल कार्रवाई की मांग करते हैं। मप्र. शासकीय अध्यापक संघ अनूपपुर जिला अध्यक्ष श्रीनिवास तिवारी ने बताया कि शासकीय हाईस्कूल नौगवां में पदस्थ शिक्षिका संगीता शर्मा एवं चम्पा परस्ते के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। जिसमें संगीता शर्मा सम्बंधित शिक्षिका चम्पा परस्ते के खिलाफ राजेन्द्रग्राम थाना में शिकायत करने पहुंची थी। तभी थाना प्रभारी खेम सिंह पेंद्रो ने मोबाईल के माध्यम से प्रभारी प्राचार्य शिवदत्त पांडेय को थाना बुलाया और उनके साथ अभद्रता करते हुए मारपीट की।