LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें





ये हुई ना बात / बार-बार रेडलाइट क्रॉस करने वाला लिस्टेड गुंडा घोषित | INDORE NEWS

08 March 2019

इंदौर। मध्यप्रदेश में सूचीबद्ध बदमाश, आदतन अपराधी या लिस्टेड गुंडा उस व्यक्ति को घोषित किया जाता है जो लगातार चोरियां, लूट या इसी के अपराध कर रहा हो परंतु इंदौर पुलिस ने ऐसे 150 लोगों को 'आदतन अपराधी' घोषित कर दिया है जो बार-बार रेडलाइट क्रॉस करते थे। अब इनके ड्राइविंग लाइसेंस व वाहन का रजिस्ट्रेशन तक रद्द कराया जा रहा है। 

एसएसपी रुचि वर्धन मिश्र के मुताबिक, बार-बार नियमों का उल्लंघन करने पर पुलिस ने इन वाहन मालिकों को ई-चालान भी जारी किए थे। कई वाहन चालकों के पते फर्जी निकले तो कई ने नोटिस मिलने पर भी जुर्माना जमा नहीं किया। ये नोटिस के बाद भी नियम तोड़ते रहे। बुधवार को एसएसपी ने आरटीओ जितेंद्र रघुवंशी को बुलाया और सभी वाहनों की सूची सौंपी। एसएसपी ने कहा कि ट्रैफिक नियम तोड़ने वाले वाहनों की फाइल में ट्रैफिक पुलिस का नोटिस लगाना होगा। ताकि उक्त वाहन मालिक परमिट, फिटनेस, नाम ट्रांसफर और एनओसी जारी नहीं करवा सकें। आरटीओ ने सभी वाहनों को ब्लैक लिस्ट में डाल दिया। उनके विरुद्ध धारा 86 के तहत रजिस्ट्रेशन निरस्ती की कार्रवाई भी की जा रही है।

वाहन मालिक के नाम से ढूंढेंगे लाइसेंस
एसएसपी के मुताबिक, पुलिस अभी तक उन वाहन मालिकों के लाइसेंस निरस्त करवाती थी जो मौके पर पकड़े जाते थे। अब आरएलवीडी कैमरे द्वारा पकड़े गए वाहन मालिकों के लाइसेंस भी निलंबित करवाए जा रहे हैं। वाहन मालिकों के नाम के आधार पर आरटीओ व ट्रैफिक पुलिस उनके लाइसेंस ढूंढकर निलंबन की कार्रवाई करेगी।

35 चौराहों से रिकॉर्ड जुटाया
पुलिस ने जीपीओ चौराहा, इंडस्ट्री हाउस, सत्यसाईं, छावनी चौराहा, हाई कोर्ट चौराहा, नौलखा, शास्त्री ब्रिज चौराहा, पीपल्याहाना, लैंटर्न चौराहे सहित कुल 35 चौराहों का रिकॉर्ड जुटाया है।



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->