Loading...

PoK 300 लाशें, 12 मिराज 21 मिनट तक बम बरसाते रहे, PAKISTAN ARMY देखती रह गई

नई दिल्ली। पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक दुनिया की सबसे बड़ी एयर स्ट्राइक में दर्ज हो गई। भारत के 12 मिराज 21 मिनट तक उनके आसमान पर थे, लगातार बम बरसाते रहे और पाकिस्तान की सेना देखती रह गई। अनाधिकृत सूत्रों ने दावा किया है कि पीओके में अब तक 300 से ज्यादा लाशों का पता चल चुका है। बता दें कि पाकिस्तान की सेना ऐसे किसी भी संभावित हमले से निपटने के लिए तैयार थी, फिर भी वो अपनी रक्षा नहीं कर पाई। 

भारतीय वायुसेना ने मंगलवार की अलसुबह करीब 3.30 बजे मिराज के 12 फाइटर जेट से हमला किया और मुजफ्फराबाद, बालाकोट और चकोट में स्थित आतंकी कैंप पर बमबारी कर उसके कैंप को पूरी तरह तबाह कर दिया। सेटेलाइट इमेज से अनुमान लगाया गया है कि करीब 50 से ज्यादा आतंकी कैंप बर्बाद कर दिए गए। इनमें 300 से ज्यादा आतंकवादी मारे गए। मारे गए आतंकवादियों ने जैश ए मोहम्मद के लड़ाके भी शामिल थे। 

जैश कमांडर युसूफ अजहर

भारतीय वायुसेना (indian air force) की इस बड़ी कार्रवाई पर विदेश सचिव विजय गोखले ने कहा कि 14 फरवरी को जैश ए मोहम्मद ने सीआरपीएफ पर फिदायीन हमला किया था। ये संगठन पाकिस्तान में दो दशक से सक्रिय है। पाकिस्तान को उनके कैंप के बारे में लगातार जानकारी दी जाती रही है, लेकिन उन्होंने इनकार किया है। उन्होंने कोई एक्शन नहीं लिया। हमें सूचना मिली कि वे देश में और फिदायीन हमले कर सकते हैं। इसके बाद भारत ने बालाकोट में जैश के कैंप पर कार्रवाई की। जिसमें जैश के आतंकी और ट्रेनर ढेर हुए हैं। जैश कमांडर युसूफ अजहर भी मारा गया, वही यह कैंप चल रहा था।