Loading...

संविदा कर्मचारी: सरकार की कमेटी अस्वीकार, संविदा गुहार महाकुंभ की तारीख घोषित | MP SAMVIDA EMPLOYEE NEWS

भोपाल। अखिल भारतीय संविदा कर्मचारी महासंघ (AKHIL BHARTIYA SAMVIDA KARMACHARI MAHASANGH) के तत्वावधान में 12 फरवरी को सुबह 11 बजे एक बैठक चिनार पार्क भोपाल में आयोजित श्रृंखला की गई। बैठक में विगत 4-6 दिनों में मध्यप्रदेश सरकार द्वारा जारी दो पत्रो से असहमति जताते हुए उन्हें अस्वीकार किया गया। महासंघ ने स्पष्ट किया कि हमें कांग्रेस के वचन पत्र मैं शामिल बिंदु अनुसार उसका परिपालन और कियान्वयन चाहिए। 

महासंघ ने स्पष्ट किया कि मध्यप्रदेश की वर्तमान कमजोर वित्तीय स्थिति में महासंघ सरकार के साथ हैं और यह स्पष्ट करता है कि हमें लोकसभा चुनाव की आचार संहिता के पहले नियमितीकरण का आदेश दे दिया जाए और निष्कासित संविदा कर्मचारी के संबंध में नीतिगत आदेश जारी कर दिए जिए। बाकी वित्तीय बातें बाद में कर कर ली जाएं। लेकिन, नियमितीकरण और निष्कासितों के संबंध में नीतिगत आदेश लोकसभा चुनाव की आचार संहिता के पहले ही चाहिए। 

महासंघ ने आज बैठक में निर्णय लिया कि 19 फरवरी को भोपाल में " संविदा गुहार महाकुंभ" (SAMVIDA GUHAR MAHAKUMBH) का आयोजन किया जाएगा। इसके माध्यम से संविदा कर्मी अपनी एकजुटता का प्रदर्शन करेंगे। अगर सरकार इस एक हफ्ते की अवधि में मांगे मानकर नियमितीकरण का आदेश जारी कर देती है तो 19 फरवरी को तय कार्यक्रम के अनुसार " संविदा आभार महाकुंभ " का आयोजन होगा। यह तय है कि 19 फरवरी को पदेश के 1.84 हजार संविदा कर्मी भोपाल मैं एकत्रित होंगे। अब उस दिन गुहार महाकुंभ होगा या आभार महाकुंभ,यह सरकार के हाथ में होगा। आज इस निर्णायक बैठक में संविदा कर्मियों के 34 संगठनों ने उपस्थित रहकर समर्थन दिया। 

उपस्थित प्रमुख संविदा कर्मियों में अजय तिवारी, दिनेश तोमर, रोशन परमार, मनीष मिश्रा, रेनु उपाध्याय,इंजी देवेंन्द्र उपाध्याय ,,अमर सिंह जाटव ,,,रमेश सिंह तोमर, नवीन देवलिया, रीतेश दत्त ,वेदव्रत व्यास, अमिताभ चौबे ,सतीश निगम  ,भरत मेवडा, राबिन श्रीवास्तव,अरशद खान,,के. के .शर्मा  भूपेंद्र सुर्यवंशी डॉक्टर सुनील यादव जीतेन्द्र भदौरिया केशव लोधा ,संदीप चतुर्वेदी ,माधुरी जैन,हुकुम सिंह मालवीय ,अवधेश दीक्षित, मुजीव खान,महेंद्र द्विवेदी,आदि साथ ही विभिन्न जिलो से आये जिला अध्यक्ष / संयोजक उनके साथ लगभग 200 संविदा कर्मी और उनके प्रतिनिधि नेता उपस्थित थे।