KIM FUTURE और NECTAR COMMERCIAL के डायरेक्टर गिरफ्तार

03 February 2019

अंबाला। KIM FUTURE VISION SERVICES LIMITED के रविन्द्र सिंह सिद्दू निवासी अमृतसर और NECTAR COMMERCIAL ESTATES LIMITED के डायरेक्टर खजान सिंह गांव नसारा जिला गुरदासपुर (पंजाब) को पुलिस ने अमृतसर से गिरफ्तार किया है। आरोपितों के खिलाफ 16 जनवरी 2018 को कंपनी के ही एजेंट कमलजीत निवासी यमुनानगर ने अन्य साथियों के साथ मिलकर पुलिस को शिकायत दी थी। 

जांच के बाद किम फ्यूचर विजन अमृतसर के डायरेक्टर उमेश्वर झा, लेखराज, कंचन कुमार दत्ता, किम इंफ्रास्ट्रक्चर एंड डवलेपर्स जनकपुरी न्यू दिल्ली के डायरेक्टर संजीव सिखदर, नेक्टर कॉमर्शियल इस्टेट जनकपुरी न्यू दिल्ली के डायरेक्टर जगमोहन सिंह, गगनदीप सिंह, मुखियार सिंह, हेल्प फाइनेंस लुधियाना, जम्मू के कंवलजीत सिंह और किम इन्वेस्टमेंट अमृतसर के डायरेक्टर अनिल शर्मा निवासी अमृतसर के खिलाफ धोखाधड़ी व अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया था। दोनों आरोपित डायरेक्टर पुलिस ने कोर्ट में पेश किए जहां से उनका सात दिन का पुलिस रिमांड मंजूर हुआ है।

इस तरह लगाया लोगों को चूना
शिकायतकर्ता कमलजीत निवासी रोजा पीर कॉलोनी बिलासपुर यमुनानगर ने बताया कि उनकी मुलाकात वर्ष 2016 में किम फ्यूचर कंपनी के डायरेक्टर रविंद्र सिंह सिद्धू के साथ हुई थी। उसने उन्हें बताया कि उनकी कंपनी देश की सबसे बड़ी इन्वेस्टमेंट कंपनी है जिसमें अन्य कंपनियों की तुलना में अधिक ब्याज के साथ जमा राशि खाता धारक को वापस की जाती है। वह उनकी बातों में आ गए और कंपनी में वर्ष 2017 एजेंट बन गए। उनके कई अन्य साथी भी कंपनी के साथ बतौर एजेंट जुड़ गए और लाखों लोगों के खाते खुलवा दिए। लोगों ने इन्वेस्टमेंट के नाम पर करोड़ों रुपये कंपनी में जमा करवा दिया। हालांकि शुरू में तो लोगों को उनकी पूंजी समय पूरा होने पर ब्याज सहित दी गई और एजेंटों को भी उनकी कमीशन सही समय पर मिल जाती थी। नवंबर 2018 के बाद किसी व्यक्ति को उनके रुपये नहीं दिए गए और सभी कार्यालयों पर ताला लगा दिया गया।

आफिस पर लगा दिया ताला
कुछ समय बाद ही कंपनी ने यमुनानगर, सढौरा, अंबाला छावनी में स्टाफ रोड सहित अन्य जिलों में खोले गए कार्यालय बंद कर दिए। जब कंपनी अधिकारियों से बातचीत की गई तो वह कई महीने तक जनता के करोड़ों रुपये लौटाने का आश्वासन देते रहे। लेकिन एक भी व्यक्ति को उसके रुपये वापस नहीं मिले। इसी कारण अंबाला, यमुनानगर के एजेंटों ने इकट्ठे होकर पुलिस को शिकायत दी जिसके आधार पर आर्थिक अपराध शाखा टीम ने मामले की जांच की और उसी आधार पर सदर थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया था।

बलवंत राय, इंचार्ज, रेजीमेंट चौकी ने बताया
किम फ्यूचर और नेक्टर कॉमर्शियल कंपनी के दो डायरेक्टर धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किए हैं। आरोपितों का सात दिनों का रिमांड मिला है। रिमांड के दौरान इनसे करोड़ों रुपये की रिकवरी के अलावा अन्य साथियों के बारे में पूछताछ की जाएगी।

Directors of KIM FUTURE VISION SERVICES LIMITED
KANCHAN KUMAR DUTTA Director 30 April 2012
UMESHWAR JHA Director 31 December 2014
LEKH RAJ Director 16 November 2015

Directors of NECTAR COMMERCIAL ESTATES LIMITED
JAGMOHAN SINGH Director 31 May 2013
LAKHBIR SINGH KOHALI Director 24 May 2018
GAGANDEEP SINGH Director 31 May 2013
MUKHTAR SINGH Director 31 May 2013
KHAJAN SINGH Director 20 September 2017



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

;
Loading...

Popular News This Week

 
-->