LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




CTET 2019: सभी सरकारी CBSE स्कूलों में टीचर्स भर्ती के लिए आवेदन करें | GOVERNMENT JOB

16 February 2019

भोपाल। यदि आपने DEd, BEd या DELEd किया है और आप सरकारी शिक्षक (GOVERNMENT TEACHER) बनना चाहते हैं तो देश (INDIA) का सबसे अच्छा अवसर आपके सामने है। सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) | CENTRA BOARD OF SECONDARY EDUCATION (CBSE) सेंट्रल टीचर्स इलिजबिलिटी टेस्ट (सीटीईटी) | CENTRAL TEACHERS ELIGIBILITY TEST (C-TET) का आयोजन कर रहा है। इस परीक्षा में पास उम्मीदवार केंद्रीय विद्यालय, नवोदय विद्यालय, सर्वोदय स्कूल और सभी सरकारी स्कूलों में नौकरी के लिए पात्र होंगे। 

परीक्षा 7 जुलाई को होगी। इसके लिए उम्मीदवारों को सीटीईटी की आधिकारिक वेबसाइट www.ctet.nic.in से ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन करने के लिए आखिरी तारीख 5 मार्च है। इसके लिए जनरल/ओबीसी कैटेगरी में पेपर 1 और 2 में से किसी एक के लिए 700 रुपए और दोनों पेपर के लिए 1200 रुपए का भुगतान करना होगा।

इस परीक्षा का रिजल्ट 6 हफ्ते बाद जारी कर दिया जाएगा। सीटीईटी के पेपर 1 की परीक्षा 7 जुलाई को सुबह 9:30 से दोपहर 12 बजे तक एवं पेपर 2 की परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 4:30 बजे तक होगी। इसके लिए उम्मीदवार 5 मार्च तक आवेदन कर सकते हैँ। वहीं आवेदन शुल्क का भुगतान करने की अंतिम तारीख 8 मार्च है। इसमें पहला पेपर प्राइमरी स्तर के लिए होगा। यह परीक्षा देशभर के 97 शहरों में होगी। इसे 20 भाषाओं में कराया जाएगा। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन की शुरआत हो गई है। 

परीक्षा में होंगे दो पेपर
इसमें दाे पेपर होंगे। पहले पेपर में वे उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जो कक्षा 1 से कक्षा 5 तक पढ़ाने के इच्छुक हैं। दूसरे पेपर में कक्षा 6 से कक्षा 8 को पढ़ाने के इच्छुक आवेदक आवेदन कर सकते हैं। इसमें पासआउट उम्मीदवार केंद्रीय विद्यालय, नवोदय विद्यालय, सर्वोदय स्कूल और सभी सरकारी स्कूलों में नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं।
CTET JULY 2019 NOTIFICATION के लिए यहां क्लिक करें
EXAMINATION SCHEDULE CTET 2019 जानने के लिए यहां क्लिक करें
EXAMINATION CITIES CTET JULY 2019 जानने के लिए यहां क्लिक करें
Fill Online Application Form for CTET July 2019 के लिए यहां क्लिक करें



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->