Loading...

CM कमलनाथ और रामदेव में हुई आमने सामने की बहस | MP NEWS

भोपाल। पतंजलि आयुर्वेद ( Patanjali Ayurveda ) के अघोषित सर्वे सर्वा बाबा रामदेव ( RAMDEV ) और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ (KAMAL NATH ) के बीच आमने-सामने की बहस (debate ) हो गई। बाबा रामदेव ने सीएम कमलनाथ से सवाल किया कि क्या आपने कभी हल चलाया है। कमलनाथ ने भी रामदेव से पूछा कि क्या सिर्फ 5 साल मे ही उनकी सारी तरक्की हुई है। 

टीवी न्यूज चैनल News18 की ओर से RisingIndia कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इसी कार्यक्रम में दोनों के बीच बहस हुई। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने 'मैटर्स ऑफ द स्टेट' ( Matters of the State ) पर पत्रकार भूपेंद्र चौबे ( Bhupendra Chaubey ) से बात की। इस दौरान कमलनाथ ने BJP नेतृत्व पर जमीन से कटे होने का आरोप लगाया। उन्होंने सवाल किया कि कितने कैबिनेट मंत्री ग्रामीण भारत में गए हैं या कितनों ने चुनाव लड़ा है? मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि दिल्ली में बैठकर हमें लगता है कि हम पूरा देश समझते हैं, लेकिन ऐसा नहीं है।

सेशन के दौरान बाबा रामदेव भी वहीं मौजूद थे। बाबा रामदेव से पूछा गया कि कांग्रेस और बीजेपी में कौन झूठ बोल रहा है तो रामदेव ने कमलनाथ से सीधे सवाल पूछा, "मैं एक गरीब किसान के घर में पैदा हुआ हूं, मैंने किसानी की है। आपने कभी हल चलाया है? आपको पता है कि ये यूरिया और फर्टिलाइजर कब डाला जाता है? कैसे उसमें गोबर डाला जाता है या कैमिकल कैसे डाले जाते हैं?'

कार्यक्रम के दौरान कमलनाथ से सवाल किया गया कि उनकी पार्टी ने आजादी के बाद देश में सबसे लंबे वक्त तक शासन किया, ऐसे में उनका गरीबी मिटाने की बात करना क्या कांग्रेस की इकोनॉमिक पॉलिसी पर सवाल नहीं उठाता है? इस पर कमलनाथ ने सवाल किया कि क्या गरीबी नहीं हटी? क्या आज आपके पास जो सुविधाएं हैं वह पिछले पांच साल में आई? आपने जीरो से शुरुआत नहीं की, हमने जीरो से शुरुआत की थी। आपको यह देखना चाहिए कि आपने कहां से शुरू किया? आज यह कह देना कि 60-70 में कांग्रेस ने क्या किया बेहद गलत है।