MPPSC के माध्यम से शिक्षक भर्ती की कार्रवाई करें: मंत्री जीतू पटवारी | MP NEWS

भोपाल। उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने गुरुवार को विश्वविद्यालयों के रजिस्ट्रार की बैठक आयोजित की। इस दौरान मंत्री पटवारी ने सभी रजिस्ट्रार से उनके विवि की समस्याएं सुनीं। इसमें सबसे बड़ी समस्या शिक्षकों की कमी निकलकर आई। मंत्री ने कहा कि भर्ती प्रक्रिया में दिक्कतें हैं तो एमपी-पीएससी से भर्ती कराने की कार्रवाई की जाए। 

इस पर रजिस्ट्रार्स ने उन्हें बताया कि पिछले सालों में भी इस संबंध में प्रस्ताव आया था। लेकिन, इसका काफी विरोध हुआ। इसके कारण यह ठंडे बस्ते में चला गया। वहीं, मंत्री ने इस प्रस्ताव को नए सिरे से आगे बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। बैठक में उच्च शिक्षा के प्रमुख सचिव नीरज मंडलाेई भी मौजूद रहे। छात्र समस्या सुलझाने के लिए हेल्पलाइन बनाएं। समाधान शिविर आयोजित करें। 

बैठक में तीन हिंदी विवि समेत तीन विवि के ऐसे रजिस्ट्रार शामिल हुए जो विवि सेवा के अधिकारी नहीं है। प्रोफेसर्स रजिस्ट्रार की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। इनसे मंत्री ने पूछा कि आप विद्यार्थियों को पढ़ाना चाहते हैं या फिर इसी तरह प्रशासनिक अधिकारी ही बने रहना चाहते हैं। वहीं, उन्होंने कहा कि मुझे मेरे ईमेल पर सीधे सुझाव और शिकायत दोनों पहुंचाएं।