LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें





CM KAMAL NATH ने रायसेन-शिवपुरी किसान लाठी कांड की जांच के आदेश दिए | MP NEWS

28 December 2018

भोपाल। रायसेन एवं शिवपुरी जिले में यूरिया के लिए लाइन में लगे किसानों पर लाठियां बरसाने के मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं। आदेश सीएम कमलनाथ ने डीजीपी को दिए हैं। इससे पहले भी सीएम ने निर्देशित कर ​दिया था कि किसानों पर बल प्रयोग ना किया जाए बावजूद इसके गुना, रायसेन एवं शिवपुरी में किसानों को लाठियां मारी गईं। 

सोशल मीडिया पर रायसेन और करैरा में लाठीचार्ज का वीडियो वायरल हुआ और फिर अख़बारों में पुलिस ज़्यादती की तस्वीरें छपीं। सीएम कमलनाथ ने इस पर नाराज़गी जताते हुए डीजीपी को निर्देश दिया है कि वो तत्काल इस मामले की जांच कराए। उन्होंने कहा डीजीपी इसकी जांच करें कि किसानों पर बलप्रयोग की स्थिति क्यों बनी। क़ानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए बलप्रयोग किया गया या अनावश्यक कारण से लाठियां बरसायी गयीं। अगर अनावश्यक बलप्रयोग किया गया है तो दोषी पुलिसकर्मियों पर कड़ी कार्रवाई की जाए।

मुख्यमंत्री कमलनाथ पहले ही कह चुके हैं कि ये किसान हितैषी सरकार है। प्रशासन से उन्होंने कहा है कि सरकार किसानों का दमन किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं करेगी। ये बीजेपी सरकार नहीं है, जिसमें किसानो के सीने पर गोलियां दाग़ी गयी थीं। करैरा में गुरुवार को किसान खाद लेने के लिए लंबी कतार में लगे थे। सैकड़ों किसान कतार में थे उसी दौरान पुलिस ने उन पर बुरी तरह लाठियां बरसायी थीं। इसमें एक किसान को गहरी चोट आयी है।



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

;

Suggested News

Loading...

Popular News This Week

 
-->