Loading...

भाजपा ने कमलनाथ के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत की | MP NEWS

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रतिनिधि मंडल ने कांग्रेस अध्यक्ष श्री कमलनाथ द्वारा दिए गए अपराधिक प्रवृत्ति के प्रत्याशियों संबंधी बयान को घोर आपत्तिजनक बताते हुए शनिवार को चुनाव आयोग में इसकी शिकायत की। प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग को शिकायत करते हुए कहा कि श्री कमलनाथ द्वारा जानबूझकर अपराधिक प्रवृत्ति के प्रत्याशियों को टिकट देने की पहल की जा रही है, जो कि लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के अनुसार आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने और भ्रष्ट आचरण को बढावा देने जैसा है।

शिकायत में कहा गया है कि श्री कमलनाथ द्वारा जिस प्रकार की नीयत टिकट बांटने में दिखाई जा रही है, वह उनके संलग्न वीडियो में स्पष्ट प्रदर्शित हो रही है। इससे स्पष्ट है कि कांग्रेस अपराधियों और आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को चुनाव में प्रत्याशी घोषित कर मतदाताओं में आतंक फैलाकर मतदान प्रभावित करने एवं डरा धमकाकर मत प्राप्त करने की मंशा रखती है। यह आदर्श आचार संहिता का खुला उल्लंघन होकर कार्यवाही योग्य है। जिसके संबंध में आपराधिक प्रकरण दर्ज कराया जाना अत्यंत आवश्यक है। 

उन्होंने चुनाव आयोग से मांग करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी को मध्यप्रदेश में चुनाव लडने से अयोग्य घोषित किया जाना चाहिए। प्रतिनिधि मंडल में निर्वाचन आयोग संबंधी समिति के सदस्य श्री ओमशंकर श्रीवास्तव, पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजपालसिंह सिसौदिया, श्री मनीष सक्सेना, श्री हरिवल्लभ शर्मा, श्री राहुल चौबे, श्री प्रमोद तोमर शामिल थे।  
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com