Advertisement

FUTURE MAKER: टॉप डिस्ट्रीब्यूटर गिरफ्तार, 2.5 करोड़ कमाए थे



हिसार। FUTURE MAKER LIFE CARE PRIVATE LIMITED के टॉप डिस्ट्रीब्यूटर प्रवीण केशव कदम (39) को तेलंगाना पुलिस ने हैदराबाद से गिरफ्तार कर लिया। आरोपित प्रवीण कंपनी में क्राउन एंबेसडर है। यह परिवार के साथ महाराष्ट्र के नासिक जिले में उत्तम नगर इलाके में निंबस हाई अपार्टमेंट में रहता है। तेलंगाना की आर्थिक अपराध शाखा ने आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस जांच में सामने आया है कि लखन राठौड़ नाम के व्यक्ति ने आरोपित प्रवीण की कंपनी में एंट्री करवाई थी। लखन ने ही प्रवीण की 7500 रुपये की आइडी कंपनी में खुलवाई। इसके बाद प्रवीण ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। कुछ ही सालों में प्रवीण ने लालच और सब्जबाग दिखाकर 80,000 मेंबर कंपनी में नए जोड़े। प्रवीण ने इन लोगों को जोड़ने के लिए कंपनी के प्रोडक्ट और कमीशन का भी लालच दिया। इसके बाद एक के बाद एक व्यक्ति प्रवीण के जाल में फंसता गया और प्रवीण मालामाल होता गया। आरोपित प्रवीण ने लोगों का पैसा कंपनी में निवेश करवाकर ढाई करोड़ रुपये कमाए। इसके अलावा प्रवीण को कंपनी की तरफ से भी डेढ़ करोड़ रुपये मिलने वाले थे। 

कंपनी में लोगों को ऐसे जोड़ता था प्रवीण
पुलिस ने बताया कि आरोपित प्रवीण उन लोगों को टारगेट करता था जो जिंदगी में कम समय में अधिक पैसा कमाने की सोच रखते थे। प्रवीण कंपनी की ओर से सेमिनार और मीटिंग करता था और बड़े-बड़े सपने दिखाकर उनको कंपनी में पैसा लगाने के लिए मोटिवेट करता था।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com