मप्र के DEO/DPC कार्यालयों में भ्रष्टाचार बढ़ रहा है: शिक्षक संघ | MP NEWS

16 September 2018

नरसिंहपुर/जबलपुर। मध्य प्रदेश शिक्षक संघ की संभागीय बैठक का आयोजन रविवार को एमकेडी स्कूल नरसिंहपुर मे रखा गया। इस बैठक में सभी संभागीय पदाधिकारी तथा सभी जिलों के अध्यक्ष एवं सचिव अपेक्षित रहे। समीक्षा बैठक में प्रांतीय पदाधिकारी मनोज आरपुरे तथा यादोकान्त विसेन उपाध्यक्ष विजय शुक्ला, योगेश्वर बिसेन के मार्गदर्शन हेतु बैठक में उपस्थित रहें।

बैठक में सन 2018 की सदस्यता हेतु रसीद बंदियों का वितरण किया गया तथा इंदौर अधिवेशन महाकौशल प्रांत स्तरीय शाश्वत जीवन मूल्य कार्यक्रम की समीक्षा, सभी जिलों में विगत 3 माह में आयोजित कार्यक्रमों आयोजनों आंदोलनों का प्रतिवेदन शाश्वत जीवन मूल्य कार्यशालाएं, अभ्यास वर्ग, गुरु वंदन, ज्ञापन कार्यक्रम, जिले में आयोजित बैठकों में लिए निर्णय, स्थानीय ज्ञापनों पर कार्यवाही, तृतीय क्रमोन्नति की जिलों में स्थिति तथा अन्य शिक्षक अध्यापकों के विभागीय मुद्दे, संभाग एवं प्रांतीय निर्देश तथा अन्य बिंदुओं पर चर्चायें की। नरसिंहपुर जिले की गतिविधियों का प्रतिवेदन जिला सचिव सत्यप्रकाश त्यागी ने प्रस्तुत किया।

शिक्षको और अध्यापकों के लिए मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं पर अधिकारियों द्वारा अडंगा लगाने की प्रवृत्ति पर गहन चर्चा की गई। शिक्षकों के पदनाम परिवर्तन की फाइल लटकाने और अध्यापकों के संविलियन में नियुक्ति शब्द जोड़कर पुरानी वरिष्ठता समाप्त करने 07 वां वेतनमान के आदेश जारी न होने पर रोष जताया गया।

बैठक में अपेक्षित पदाधिकारियों के अलावा संभाग प्रभारी मनोज आरपुरे यादोकांत बिसेन तथा संभाग अध्यक्ष असीम गौतम ने पदाधिकारियों को मार्गदर्शन दिया। जिलों से आए शिक्षक संघ के मुख्य कार्यकारी पदाधिकरियो ने शिक्षा विभाग में व्याप्त भारी विसंगतियों जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में व्याप्त लेनदेन भ्रष्टाचार शिक्षकों से लेनदेन इत्यादि से उपज रहे भारी आक्रोश को जताया। जिलों में तीन साल से अधिक समय से जिलों में जमे डीईओ और डीपीसी को निर्वाचन आयोग के नियमानुसार निष्पक्ष चुनाव के लिए हटाने की मांग सभी जिलों और संभागीय पदाधिकारियों ने की।

जिले के विख्यात समाजसेवी डॉ अनंत दुबे लालसाहब जाट सहसंयोजक सैनिक प्रकोष्ठ विशिष्ट अतिथि के रूप में आयोजन में सम्मिलित रहें अन्य बरिष्ठ लोगों ने नंदकिशोर शुक्ला जीएस गर्ग, आरएन यादव, एमआर नगपुरे, अविनाश पाठक, एस एन गोस्वामी, अनिल शर्मा इत्यादि संभागीय जिला स्तरीय प्रतिनिधि शामिल रहे। संभागीय सचिव आनन्द प्रकाश श्रीवास्तव ने मंच संचालन किया। अंचल शर्मा जिलाध्यक्ष नरसिंहपुर, सत्य प्रकाश त्यागी जिला सचिव ने आगंतुक अतिथियों का स्वागत और अंत में आभार जताया।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

Revcontent

Popular Posts