स्पलेंडर को टक्कर देने TVS ने उतारी 110cc की COUPUTER BIKE

TVS ने भारत में अपनी नई 110cc कम्यूटर बाइक Radeon को लॉन्च कर दिया है। TVS Radeon की कीमत भारत में 48,400 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है। Radeon की लॉन्चिंग के साथ ही TVS ने भारत में कम्यूटर बाइक सेगमेंट ने अपनी पकड़ मजबूत की है।

TVS Radeon की डिजाइन पूरी तरह से नई है और इसे खासतौर पर युवा ग्राहकों के लिए उतारा गया है। जो ट्रेंडी कम्यूटर मोटर साइकल खरीदने की सोचते हैं। ये कम्यूटर बाइक पूरी तरह से नई चेसिस पर बेस्ड है और इसमें सिंगल क्रेडल ट्यूबूलर फ्रेम दिया गया है।

कंपनी ने इस बाइक को खासतौर पर छोटे शहर या ग्रामीण इलाकों के 25 से 35 वर्ष की आयु वाले ग्राहकों के लिए उतारा है। TVS Radeon में  109.7cc सिंगल-सिलिंडर, थ्री-वॉल्व, एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है जो 7,000 rpm पर 8.3 bhp का पावर और 5,000 rpm पर 8.7 Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करता है।

कंपनी के दावे के मुताबिक इस बाइक की फ्यूल एफीशियंसी 69.3 kmpl है। भारतीय बाजार में इस बाइक का मुकाबला भारत के सबसे पॉपुलर मोटरसाइकल Hero Splendor से रहेगा। Radeon को सिंक्रोनाइज्ड ब्रेकिंग टेक्नोलॉजी के साथ पेश किया गया है, जो कंपनी के मुताबिक सेगमेंट में पहली बार है और ब्रेकिंग कंट्रोल के लिहाज से बेहतर है।

कंपनी ने ये भी जानकारी दी है कि इस टेक्नोलॉजी से फिसलने का खतरा काफी हद तक कम हो जाता है। उम्मीद है कि TVS Radeon की डिलीवरी अगले महीने तक शुरू हो जाएगी और कंपनी पहले साल में 2 लाख यूनिट्स की सेल का टारगेट लेकर चल रही है।

Radeon को सबसे पहले 2012 ऑटो एक्सपो में कॉन्सेप्ट के तौर पर दिखाया गया था। हालांकि प्रोडक्शन मॉडल एक्सपो में दिखाए गए कॉन्सेप्ट मॉडल से काफी हद तक अलग है। कॉन्सेप्ट मॉडल को 125cc इंजन के साथ पेश किया गया था. जबकि मौजूदा Radeon में 110cc इंजन है।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com



#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !