TOURIST प्लेस की वेबसाइट से गायब हुआ सुल्तानगढ़ वाटर फॉल | GWALIOR NEWS

20 August 2018

GWALIOR: शिवपुरी जिले की सीमा के बीच सुल्तानगढ़ वाटर फॉल को शिवपुरी जिला प्रशासन ने अपनी गलती समझ वेबसाइट से नदारद कर दिया है। इतना ही नहीं वन विभाग भी इस को अपनी वन सीमा से बाहर बता रहा है। दरअसल, यहां 15 अगस्त को 9 लोगों की मौत और 45 सैलानियों के फंसने की घटना के बाद प्रशासन और वन विभाग सुल्तानगढ़ फॉल को लेकर पल्ला झाड़ रहा है। इस घटना से पहले पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए शिवपुरी जिला प्रशासन की वेबसाइट पर पर्यटन स्थलों के जो फोटो अपलोड किए गए थे, उसमें सुल्तानगढ़ फॉल का फोटो भी शामिल था।

जिसे 15 अगस्त की घटना के बाद हटा लिया गया है। उधर सुल्तानगढ़ फॉल को लेकर वन विभाग ने भी मौके पर बोर्ड लगाया है, लेकिन अब विभाग के अधिकारियों का कहना है कि सुल्तानगढ़ फॉल वन विभाग की सीमा से बाहर है।

इस मामले में उप वनमंडल अधिकारी एमके सिंह का कहना है कि सैलानियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए वन सीमा में यह बोर्ड लगाया है। उन्हाेंने कहा कि घटना के बाद शव बरामद करने में वन विभाग शिवपुरी का दल भी पूरे समय मौजूद रहा। रेस्क्यू के लिए हमारे कर्मचारी आगे तक चले गए। घटना के बाद समझाइश भी दे रहे हैं। नैतिक दायित्व के नाते शिवपुरी वन विभाग की तरफ से जो भी सुरक्षा के इंतजाम होंगे वह किए जाएंगे।

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week