वायरल DANCE चैलेंज से बच्चे खतरे में

17 July 2018

आजकल सोशल मीडिया पर एक डांस चैलेंज वायरल हो रहा है, लेकिन यही चैलेंज दुनियाभर के बच्चों के लिए खतरा बन गया है. इस चैलेंज को जूम चैलेंज का नाम दिया गया है. आपको बता दें कि इससे पहले ब्लैक बिटल्स गाने पर मैनिक्यून चैलेंज भी काफी पॉपुलर हुआ था. लिल याकटी के गाने 'मिकी' पर वायरल हुआ यह Zoom Challenge कई देशों में पॉपुलर हो चुका है. इस चैलेंज के तहत छोटे छोटे बच्चों को भी डांस करते हुए गाने की एक लाइन आने पर पैर पकड़कर जोर से खींच दिया जा रहा है. इससे कई बच्चों को गंभीर चोट पहुंचने की खबर है. इन जूम चैलेंज को यूट्यूब और बाकी सोशल साइट्स पर काफी हिट्स मिल रहे हैं.

इस चैलेंज में लोग खासकर बच्चें डांस कर रहे होते हैं. इसी बीच कोई दूसरा आदमी उनके पैरों को पकड़कर जोर से खींच देता है.  गाने में जूम शब्द आने पर ऐसा किया जा रहा है, जिस वजह से इसे जूम चैलेंज नाम दिया गया है. सोशल मीडिया में इस वीडियो पर उन पैरेंट्स के ख‍िलाफ नाराजगी व्यक्त‍ की जा रही है, जो अपने बच्चों पर यह चैलेंज कर रहे हैं. कई लोगों ने आशंका जताई कि जल्द ही कोई बच्चा इससे गंभीर रूप से घायल हो सकता है. 

वहीं कई लोग इसे करते हुए सावधानी भी बरत रहे हैं. वे या तो बच्चे के सिर पर तकिए को बांध दे रहे हैं या फ‍िर इसे बेड जैसे नरम जगह पर कर रहे हैं. हालांकि कई लोगों ने इसे बच्चों को प्रताड़‍ित करने वाला बताया.


और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week