Loading...

M-PASSPORT MOBILE APP यहां से DOWNLOAD करें, आॅनलाइन अप्लाई करें

नई दिल्ली। विदेश मंत्रालय ने पासपोर्ट बनवाने के लिए ‘एमपासपोर्ट सेवा’ एप लांच किया है। इसके जरिए पासपोर्ट बनाने की इच्छा रखने वाले लोग घर बैठे ही तमाम जानकारियां न केवल हासिल कर सकेंगे बल्कि उन्हें ऑनलाइन भरकर विभाग को भेज सकेंगे। बाद में जरूरी कागजात के लिए उन्हें विभाग जाना पड़ेगा, जिससे बार-बार के चक्कर काटने के झंझटों से मुक्ति मिल सकेगी। 

इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए स्मार्ट फोन में इस एप को डाउनलोड करना होगा। उसके बाद आप कहीं भी बैठकर मोबाइल फोन से पासपोर्ट बनवा सकते हैं। विदेश मंत्रालय द्वारा शुरू की गई और इस सुविधा का लाभ देश भर के लोगों को मिलेगा। ये जानकारी विदेश मंत्रालय के सचिव ज्ञानेश्वर एम मूले ने दी। उन्होंने बताया कि ये एक तेज, सुविधाजनक और पारदर्शी तौर तरीका है। 

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) के साथ निजी साझेदारी के रूप में ये भारत सरकार की सबसे बड़ी परियोजनाओं में से एक है। यदि आप भोपालसमाचार.कॉम की इस पोस्ट को किसी अन्य सोर्स पर पढ़ रहे हैं तो संभव है कि नीचे दी गई लिंक ओपन ना हो। ऐसी स्थिति में नीचे दी गई लाइन को कॉपी करके गूगल में सर्च करें और भोपाल समाचार पर विजिट करें। 

M-passport-Seva-Mobile-app-download-Online-application-bhopal-samachar

मोबाइल में एम पासपोर्ट एप अभी डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें