पासवर्ड हैक हुआ तो गूगल बताएगा, PassProtect यहां से Download करें, प्ले स्टोर पर नहीं मिलेगा

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे लोकप्रिय ब्राउजर गूगल क्रोम का एक एक्सटेंशन आपको पसंद आ सकता है। यह एक्सटेंशन आपको बताएगा कि आपको कब अपना पासवर्ड बदल लेना चाहिए। इस एक्सटेंशन का नाम PassProtect है और यह ऑन लाइन फ्री में उपलब्ध है। PassProtect आपको बताता है कि आपका पासवर्ड किसी दूसरे सिस्टम या सर्वर पर एक्टिव है। उदाहरण के रूप में, कई बार ऐसा होता है कि हम अपने दोस्तों या ऑफिस के सिस्टम पर किसी अकाउंट को लॉग-इन करते हैं। लेकिन जल्दबाजी या फिर किसी दूसरे काम की वजह से हम लॉग-आउट करना भूल जाते हैं। 

PASSWORD यूज हुआ तो नोटिफिकेशन मिलेगा

ऐसे में जब आप अपने घर के पीसी या फिर दूसरे किसी सिस्टम पर लॉग-इन करते हैं तो, यह एक्सटेंशन आपको अलर्ट देता है। ‘पासप्रोटेक्ट’ आपको इस बात की जानकारी देता है कि आपका अकाउंट किसी दूसरे सिस्टम पर भी खुला है। ऐसे में आप अपने पासवर्ड को तुरंत बदल कर अपने अकाउंट को सुरक्षित रख सकते हैं।

SECURE रहेगा डाटा | google chrome

‘पासप्रोटेक्ट’ का इस्तेमाल करना काफी आसान है। ‘पासप्रोटेक्ट’ की सबसे बड़ा खासियतों में से एक इसका पासवर्ड को बिना याद किए स्कैन करना है। यानी यह एक्सटेंशन सिर्फ आपके पासर्वड को स्कैन करता है, न की उसे देखता है या फिर याद करता है। ऐसे में आपको इस बात का भी डर नहीं रहेगा कि कहीं ‘पासप्रोटेक्ट’ आपके पासवर्ड को किसी दूसरे नेटर्वक पर तो नहीं भेज रहा है।

मोबाइल एप यहां से डाउनलोड करें

BHOPAL SAMACHAR | HINDI NEWS का 
MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए 
प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com
google chrome PassProtect एप Download करने के लिए यहां क्लिक करें

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !