भाजपा नेता से प्रताड़ित किसान परिवार ने की आत्महत्या, जनसुनवाई में किया था ऐलान

Monday, May 21, 2018

नीमच। यहां एक किसान ने भाजपा नेता एवं कृषि उपज मंडी अध्यक्ष राजू तिवारी को आरोपित किया गया है कि उसकी प्रताड़ना और प्रशासन की असुनवाई से तंग आकर एक आरक्षित वर्ग के किसान ने आत्महत्या कर ली। इससे पहले उसकी पत्नी ने बच्चों के साथ सुसाइड कर लिया था। किसान ने जनसुनवाई में दिए आवेदन में लिखकर दिया था कि यदि उसे न्याय नहीं दिया गया तो वो सुसाइड कर लेगा और फिर किसान ने वैसा ही किया। किसान की मौत के बाद पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया। 

घटना गुरुवार की है। किसान सुनील धानुक ने छोटे भाई के घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया गया है कि मृतक सुनील के पास 3 बीघा पथरीली जमीन का पट्टा था। सुनील ने आरोप लगाया था क मंडी अध्यक्ष राजू तिवारी ने उसकी जमीन पर कब्जा कर लिया है। पिछले दिनों 2 मई को सुनील धानुक की पत्नी संतोष बाई ने अपने 2 बच्चों के साथ मल्हारगढ़ स्टेशन के पास ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली थी। सुनील ने आरोप लगाया था कि मंडी अध्यक्ष राजू तिवारी की प्रताड़ना के कारण उसकी पत्नी ने सुसाइड किया है परंतु उसके इस बयान को दर्ज ही नहीं किया गया। 

किसान को पट्टा मिला था, भाजपा नेता ने क्रेशर लगा दिया

टंटे की जड़ है वो पथरीली जमीन जो किसान को पट्टे पर मिली थी। आरोप है कि भाजपा नेता ने उस पर क्रेशर लगा दिया। किसान ने आपत्ति जताई तो उसे बताया गया कि यह जमीन सरकारी है और अब सरकार हमारी है। किसान ने जहां संभव था, शिकायत की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। 

SDM की लापरवाही और SDM ही जांच अधिकारी

तीन मई को एसडीएम को आवेदन दिया था लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। अब सुनील द्वारा आत्महत्या कर लेने के बाद पुलिस ने मंडी अध्यक्ष के खिलाफ धारा 306ए 34 आईपीसी एवं 3/2 अजा, जजा अत्याचार निवारण अधिनियम में प्रकरण दर्ज किया है। एसपी टीके विद्यार्थी ने प्रकरण की जांच सीएसपी टीसी पंवार को सौंपी हैं। इधर कलेक्टर ने एसडीएम को जांच का जिम्मा सौंपा है। लोगों का कहना है कि जिस एसडीएम पर लापरवाही का आरोप है उसे ही जांच का जिम्मा सौंपा गया है। 

पुलिस ने सार्वजनिक नहीं किया 14 पेज का सुसाइड नोट

इस बारे में पूछने पर नगर पुलिस अधीक्षक टीसी पंवार ने बताया मृतक सुनील धानुक के कब्जे से एक 14 पेज का सुसाइड नोट बरामद किया है। अभी विवेचना चल रही है। इस सुसाइड नोट में किस किसके नाम है ये जांच के बाद पता चल पाएगा। अभी किसी को गिरफ्तार नहीं किया। यह प्रकरण म्रतक के भाई की रिपोर्ट पर दर्ज किया। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...
 
Copyright © 2015 Bhopal Samachar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah