पीएम मोदी ने सारा को दिया सहारा, नेतन्याहू भी थे साथ | NATIONAL NEWS

17 January 2018

नई दिल्ली।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महिलाओं के मामले में काफी संवेदनशील है। मामला तीन तलाक का हो या मंत्रिमंडल में FEMALES को प्रमुखता देने का। मोदी ने हमेशा WOMAN की तरफ हाथ बढ़ाया है। आज एक बार फिर उनकी संवेदनशीलता नजर आई। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू आज गुजरात दौरे पर हैं। PM NARENDRA MODI और नेतन्याहू ने अहमदाबाद एयरपोर्ट से साबरमती आश्रम तक रोड शो किया, इसके बाद दोनों नेताओं ने आश्रम का दौरा भी किया। इजरायली पीएम ने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी और इसके बाद चरखा भी चलाया लेकिन इस दौरान एक अलग ही नज़ारा देखने को मिला।

जिस समय इजरायली पीएम जमीन पर बैठकर गांधी जी की चरखा चला रहे थे, उस दौरान उनकी पत्नी सारा भी नेतन्याहू के साथ ही थीं। पीएम मोदी लगातार उन्हें चरखे का महत्व बता रहे थे। जब इजरायली पीएम और उनकी पत्नी चरखा चलाने के बाद खड़े हो रहे थे, तब पीएम मोदी ने उनकी पत्नी सारा को खड़े होने में मदद की और हाथ बढ़ाकर उन्हें सहारा दिया।

इजरायल के पीएम का ये ऐतिहासिक दौरा है। चरखा चलाने के बाद दोनों देश के नेताओं ने पतंग भी उड़ाई, पीएम मोदी ने इस दौरान पतंग के बारे में भी समझाया। आपको बता दें कि साबरमती आश्रम के बाद ये दोनों नेता शाम को बिजनेस समिट को संबोधित करेंगे। यह दूसरी बार है जब पीएम मोदी किसी विदेशी नेता के साथ रोड शो किया हो। इससे पहले जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ भी पीएम ने रोड शो किया था।

गौरतलब है कि अपने 6 दिवसीय दौरे पर भारत आए इजरायली पीएम नेतन्याहू की पीएम मोदी के साथ अलग ही केमेस्ट्री दिख रही है। दिल्ली एयरपोर्ट, हैदराबाद हाउस, राष्ट्रपति भवन और अब अहमदाबाद में दोनों नेता साथ में दिखे।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Advertisement

Popular News This Week