भारत में नई शिक्षानीति की रिपोर्ट 31 मार्च तक | NATIONAL NEWS

Sunday, January 28, 2018

वाराणसी। केंद्रीय मानव संसाधन एवं विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि केंद्र सरकार नई शिक्षा नीति पर काम कर रही है। शिक्षा नीति पर गठित सलाहकार समिति 31 मार्च तक रिपोर्ट सौंप देगी। समिति की सिफारिशों को कैबिनेट में रखा जायेगा। शनिवार को सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत में प्रकाश जावड़ेकर ने बीएचयू के नये कुलपति के सवाल पर कहा कि विजय केलकर समिति इसका फैसला करेगी। बीएचयू कुलपति के मामले में केलकर समिति का फैसला अंतिम होगा और मंत्रालय इसमें हस्तक्षेप नहीं करेगा। 

उन्होंने कहा कि वह अपना काम कर रही है और जल्द ही बीएचयू वाइस चांसलर की नियुक्ति कर दी जाएगी क्योंकि इसमें सारी प्रक्रिया पूरी पारर्दिशता के साथ हो रही है इसलिए थोड़ा वक्त लग रहा है। प्रकाश जावड़ेकर ने बीएचयू छात्राओं पर लाठीचार्ज मामले में रिपोर्ट को लेकर पूछे सवाल पर कोई जवाब नहीं दिया और सवाल से बचते रहे। बीएचयू कुलपति का पद 28 नवंबर से रिक्त है और पूर्व कुलपति प्रो. जीसी त्रिपाठी का कार्यकाल खत्म होने के बाद मानव संसाधन मंत्रालय ने तीन सदस्यीय केलकर समिति का गठन किया था। 

समिति में आईआईटी रूड़की के निदेशक अजीत कुमार चतुर्वेदी व आईआईटी गांधीनगर के निदेशक सुधीर कुमार जैन शामिल हैं। उल्लेखनीय है कि बीएचयू कुलपति पद के लिये सरकार ने अक्तूबर 2017 में विज्ञापन निकाला था और इसके लिये 350 से ज्यादा आवेदन आये थे। दरअसल केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को चंदौली में आयोजित एक समारोह में शामिल होने के लिए जाना था। काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करने के बाद सर्किट हाउस पहुंचे थे।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week