Loading...

पद्मावत का विरोध कर रहे 15 गिरफ्तार, 200 के खिलाफ FIR | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। CONTROVERSIAL FILM PADMAVAT के रिलीज होने की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे ही राजपूत संगठन आक्रोशित होते जा रहे हैं। रविवार को RAJPUT COMMUNITY के सैकड़ों युवाओं ने नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे व ग्रेटर नोएडा के वेनिस व ओमेक्स मॉल पर जमकर बवाल किया और कई जगहों पर आग भी लगा दी। वहीं, नोएडा के डीएनडी टोल प्लाजा पर पहुंचकर केबिनों में तोड़फोड़ करते हुए सड़क पर टायर और बेरिकेडिंग उपकरणों को आग के हवाले कर दिया। करीब एक घंटे तक हंगामा चलता रहा। घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने 15 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने करीब 150-200 लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है।

राजपूत संगठनों से जुड़े लोगों ने रविवार को परी चौक पर पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों को एक ज्ञापन सौंपा था और फिल्म के रिलीज होने पर रोक लगाने की मांग की थी। युवाओं ने परी चौक को जाम करने का प्रयास किया तो पुलिस-प्रशासन ने उन्हें वहां से आगे बढ़ा दिया। इसके बाद सैकड़ों युवाओं का काफिला कार और बाइक से नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे को करीब तीस मिनट तक घेरते हुए नोएडा पहुंच गए और डीएनडी पर पहुंचकर जमकर बवाल काटा।

लोहे के स्टापरों को लेकर उन्हीं से डीएनडी के टोल पर बने 10-12 केबिनों को तोड़ दिया गया। केबिनों में बैठे कर्मचारियों ने वहां से किसी तरह भागकर जान बचाई। कई कर्मचारियों के साथ मारपीट भी की गई। रोड जाम करने के लिए आक्रोशित युवाओं ने टायर और बेरिकेडिंग के उपकरणों को बीच रास्ते में डालकर आग के हवाले कर दिया। युवाओं ने CCTV CAMERA भी तोड़ डाले।

हालांकि, कई कैमरों में युवाओं की सारी हरकत कैद हो गई। इससे करीब 1 घंटे तक डीएनडी पर जाम लग गया। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और जो मिला उसी पर लाठी भांजकर और गिरफ्तार कर लिया। एएसपी अभिनंदन ने बताया कि पुलिस ने 15 लोगों को गिरफ्तार किया है और कुछ वाहनों को भी कब्जे में लिया है। करीब 150-200 अज्ञात लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। सीसीटीवी फुटेज और सोशल मीडिया के माध्यम से साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं और उन्हीं के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।