MP: निर्णायक लड़ाई के लिए शिक्षक लामबंद, शिक्षा सचिव से मिला प्रतिनिधिमंडल

भोपाल। शिक्षक संवर्ग की लंबित दोनों मांगों समयमान और पदोंन्नयन के आदेश में हो रही देरी से नाराज शिक्षको का प्रतिनिधिमंडल मंगलवार 27 जून को सचिव स्कूल शिक्षा दीप्ती गौड़ मुखर्जी से मिला और दोनों मामलों को अकारण लंबित रखे जाने पर नाराजगी जताई, सचिव स्कूल शिक्षा के जबाब से असंतुष्ट प्रतिनिधिमंडल दोनो मामलो में देरी के कारणों और आगे की कार्यवाही की समयसीमा स्पष्ट करने के लिए अड़ा रहा।

मामलो में देरी के कारणों का खुलासा करते हुए सचिव स्कूल शिक्षा ने स्पष्ट किया कि समयमान का मामला तकनीकी कारणों लंबित हुआ है, लेकिन अब और ज्यादा लंबित नही होगा। हमारा लक्ष्य शिक्षकों को परेशान करना नही है उन्होंने कहा *समयमान वेतनमान* के फार्मूले में कुछ जरूरी संशोधनो के बाद जुलाई माह के अंदर ही केबिनेट की मंजूरी के लिए भेजा जाएगा, शिक्षक संवर्ग को त्रिस्तरीय समयमान वेतनमान निर्धारित अवधि से ही मिलेगा। 

सहायक शिक्षकों के *पदोंन्नयन* के प्रकरण पर चर्चा करने पर सचिव स्कूल शिक्षा द्वारा बताया गया कि सहायक शिक्षकों के एकमुश्त पद अपग्रेड करने के लिए हम कानूनी दृष्टि से बीच का रास्ता निकालने का प्रयास कर रहे हैं, इस बावत उक्त प्रकरण पुनर्विचार के लिए एक बार फिर भेजा जा रहा है यदि बीच का रास्ता निकलता है तो इसे भी बिना देरी किये केबिनेट की मंजूरी हेतु भेज दिया जाएगा।

प्रतिनिधिमंडल ने ग्वालियर जिले के शिक्षकों के वेतन में देरी व उज्जैन जिले में डी.ए एरियर्स का भुगतान न किये जाने का मामला भी उठाया तथा जिम्मेदारों पर कार्यवाही की मांग की गई, इस पर शिक्षा सचिव ने कहा ये मामला हमारी जानकारी में आ चुका है हमने इस पर कार्यवाही शुरू कर दी है।

संगठनों की सयुक्त बैठक में बनी रणनीति
इसके पूर्व सुरेश चन्द्र दुबे​, ​रामनारायण लहरी​, समग्र शिक्षक संगठन म•प्र•, मुरारी लाल सोनी,​अनोखी लाल शर्मा​, म•प्र•राज्य कर्म•संघ, ​ओ.पी कटियार​, तृतीय श्रेणी कर्म•संघ, सुभाष शर्मा सहायक शिक्षक मोर्चा और विभिन्न जिलों से आये समग्र के प्रतिनिधियों ने आगे की *रणनीति* पर चर्चा की, तथा सरकार और शासन को लिखित अल्टीमेटम जारी करने का निर्णय लिया गया। जिसके तहत सचिवालय शिक्षामंत्री कार्यालय को लिखित अल्टीमेटम सौपा गया, जिसमे 15 दिन की समयसीमा तय की गई, सर्वसम्मति से शिक्षक संघर्ष समिति का गठन किया गया।

प्रतिनिधिमण्डल ने मुख्यमंत्री से लिखित पत्र भेजकर मिलने का समय मांगा, मिलने का समय निर्धारित होने पर 10 सदस्यीय प्रतिनधिमंडल मुख्यमंत्री से भेंट करेगा। प्रतिनिधिमंडल में अन्य शामिल प्रतिनिधियों में अनोखीलाल शर्मा, विश्वजीत सिसोदिया, दिनेशचंद्र शर्मा, गोविंद शर्मा, रमेश चंद्र राठौर, संजय तिवारी, अशोक बुनकर दिलीप पाटिल, लोकेन्द्र नागर,विमल राठौर, लक्ष्मीनारायण अग्रवाल, प्रमोद वैष्णव,मातादीन शर्मा, मनोज जोशी, अशोक चंदेल, सियाराम मोरे, मनोज ताम्रकार,शशिकांत यादब,सतीश श्यामलीवाला आदि शिक्षक प्रतिनिधि शामिल थे।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !